कॉम्प्लेक्स शुरू करने के लिए नए सिरे से निविदा

कॉम्प्लेक्स शुरू करने के लिए नए सिरे से निविदा

Atul Acharya | Publish: May, 14 2019 12:48:38 PM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

मॉल शुरू करने में कंपनियां नहीं ले रही रुचि

 

बीकानेर. रेलवे स्टेशन परिसर में मल्टी कॉम्प्लेक्स की योजना करीब एक दशक बाद भी सिरे नहीं चढ़ी है। रेलवे ने छह नम्बर प्लेटफार्म की ओर वर्ष २०११ में इस भवन निर्माण की नींव रखी, और वर्ष २०१३ में यह भवन बनकर तैयार भी हो गया। रेलवे इस भवन में किसी निजी कंपनी के माध्यम से बहुउद्देशीय शॉपिंग मॉल शुरू करने के लिए प्रयासरत है लेकिन रेलवे के ये प्रयास अभी तक सिरे नहीं चढ़ पाए हैं। रेलवे ने अब एक बार फिर से इस कॉम्प्लेक्स को शुरू करने की कवायद शुरू कर दी है। इस कॉम्प्लेक्स को शुरू के लिए रेलवे एक बार फिर नए सिरे से निविदा निकालेगा।

 

 

गौरतबल है कि पूर्व में भी रेलवे इस कॉम्पलेक्स को शुरू करने के लिए भरसक प्रयास कर चुका, लेकिन किसी भी निजी कंपनी या फर्म ने इसमें रुचि नहीं दिखाई। एेसे में निर्माण के बाद सात साल से इस भवन पर ताला लगा हुआ है। पौने दो करोड़ खर्च सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे की ओर से बनाए गए इस कॉम्पलेक्स पर करीब पौने दी करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं। भवन के ऊपर अन्य मंजिलों का निर्माण भी भविष्य में कराया जा सकता है। भूमिगत वाहन पार्र्किंग व्यवस्था भी है तथा लिफ्ट लगाने के लिए भी पर्याप्त स्थान छोड़ा गया है।

 

 

नए सिर से फिर करेंगे प्रयास
स्टेशन के पास ही बहुउद्देश्यीय कॉम्पलेक्स शुरू होने से यात्रियों के साथ ही आमजन को भी फायदा होगा। इसे शुरू करने के लिए नए सिरे से प्रयास किए जाएंगे। एक फिर से निविदा निकाली जाएगी।
जितेन्द्र मीणा, वरिष्ठ वाणिज्य मंडल प्रबंधक, बीकानेर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned