चलती वैन में लगी आग, मची अफरा-तफरी

रानीबाजार के किसान छात्रावास के पास की घटना

By: अनुश्री जोशी

Published: 26 Jan 2018, 07:56 AM IST

रानीबाजार क्षेत्र में गुरुवार दोपहर में एक चलती कार में अचानक आग लग गई। कार में धुआं निकलने पर चालक गाड़ी रोककर बाहर निकला। इतनी देर में गाड़ी धूं-धू कर जलने लगी। आग की लपटों से गाड़ी पूरी तरह घिर गया। रानीबाजार मुख्य मार्ग हुई घटना से एकबारगी अफरा-तफरी मच गई। भीमनगर निवासी पुखराज पुत्र श्रीराम माली वैन लेकर रानीबाजार से घर जा रहा था। तभी रानीबाजार में किसान छात्रावास के पास पहुंचते ही कार में अचानक से धुआं निकला और आग लग गई।

 

गनीमत रही कि चालक ने गाड़ी को वहीं रोक दिया और खुद नीचे कूद गया। चालक के नीचे उतरते ही गाड़ी धूं-धू कर जलने लगी। आस-पास के लोगों ने आग पर काबू पाने के लिए पानी व मिट्टी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया। एएसआई मीणा ने बताया कि यह वैन पूर्व में स्कूली बच्चों को छोडऩे का काम करती थी। हाल ही में बच्चों को छोडऩे काम उसने छोड़ दिया था। ऐसे मेें हादसे के समय वैन में कोई नहीं था, जिससे बड़ा हादसा टल गया।

 

पेट्रोल लीकेज से आग
एएसआई रामफूल मीणा ने बताया कि आशंका है कि वैन में पेट्रोल लीक होने से आग लगी। वैन में गैस किट भी लगी हुई है जो अप्रूव्ड है। घटना के समय वैन में केवल चालक ही सवार था।

 

देरी से आई दमकल
घटना के समय पार्षद आदर्श शर्मा उधर से गुजर रहे थे। तब उन्होंने वैन को आग की लपटों से घिरा देखा। तब उन्होंने दमकल व पुलिस को इत्तला दी। करीब 20-25 मिनट तक कोई वहां नहीं पहुंचा। पार्षद ने बताया कि घटना से तमाशबीनों की भीड़ जमा हो गई, जिससे यातायात बाधित हो गया। बाद में पहुंची पुलिस ने यातायात को सुचारु कराया।

 

मोटरसाइकिल फिसलने से दो भाई घायल
कालू थाना क्षेत्र के आडसर गांव के समीप गुरुवार शाम को अनियन्त्रित होकर एक मोटरसाइकिल फिसलने से सवार दो भाई घायल हो गए। कालू थाने के एएसआई गिरधारीलाल ने बताया कि चूरू जिले के ढढेरू निवासी गोगाराम व श्रवणराम पुत्र जेठाराम नायक गुरुवार शाम करीब 6 बजे आडसर गांव की ओर से कालू की तरफ आ रहे थे।

 

इस दौरान एक मोड़ में सामने से बस आने से बचाने के चक्कर में मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर फिसल गई। हादसे में दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची कालू पुलिस ने १०८ एम्बुलेंस से लूणकरनसर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर भर्ती करवाया गया तथा प्राथमिक उपचार के बाद गोगाराम को पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

अनुश्री जोशी
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned