प्रभारी मंत्री बोले, वंचित ढाणियां जल्द होंगी रोशन

Jitendra Goswami | Publish: Jun, 16 2019 11:41:26 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

बीकानेर जिला प्रभारी मंत्री सालेह मोहम्मद ने लीजिलास्तरीय अधिकारियों की बैठक

बीकानेर. लोकसभा चुनाव के बाद जिले के प्रभारी व अल्पसंख्यक मामलात विभाग के मंत्री सालेह मोहम्मद ने शनिवार को बीकानेर पहुंचकर कलक्ट्रेट में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि आमजन को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं में किसी प्रकार की कमी नहीं आए, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए।

 

उन्होंने कहा कि विद्युत आपूर्ति से वंचित ग्रामीण क्षेत्र की ढाणियों को जल्द रोशन करने के प्रयास किए जाएं। वहीं अभावग्रस्त गांवों में अकाल राहत के तहत कार्य तथा पशुओं के लिए चारे व पानी की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए।

 

बैठक में ऊर्जा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बीडी कल्ला, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी, जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम, विधायक गोविंद राम मेघवाल, जिला प्रमुख सुशीला सींवर,
पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

 

ऊर्जा मंत्री डॉ. कल्ला ने कहा रिक्त पदों की सूची दें

 

ऊर्जा एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि पीबीएम अस्पताल सहित बीकानेर जिले के सभी चिकित्सालयों में चिकित्सकों व पैरा मेडिकल स्टॉफ के रिक्त पदों की सूची दी जाए, ताकि उन्हें भरने की कार्रवाई राज्य स्तर पर की जा सके। उन्होंने पीबीएम अस्पताल का मास्टर प्लान तैयार करने के निर्देश भी दिए। डॉ. कल्ला ने राशन वितरण व्यवस्था को सुचारू चलाने, शहर को स्वच्छ रखने, ग्रामीण क्षेत्र की डिग्गियों को मनरेगा से जोड़कर उनकी सफाई करवाने की बात भी कही।

 

उच्च शिक्षा भाटी बोले; शीघ्र कनेक्शन दें

 

उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि कोलायत पंचायत समिति की ग्राम पंचायत भलूरी में विद्युत आपूर्ति की समुचित व्यवस्था की जाए साथ ही कोलायत क्षेत्र की जिन ढाणियों में विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन हो रखे हैं उनका निस्तारण करते हुए शीघ्र कनेक्शन किए जाएं।
उन्होंने करमीसर के आगे कोलासर आदि गांवों में जाने वाली न्यास क्षेत्र की भूमि में सड़क का निर्माण प्राथमिकता से करवाने की बात कही।

 

बैठक में खाजूवाला विधायक गोविन्दराम मेघवाल ने अपने विधानसभा क्षेत्र में पानी की समुचित व्यवस्था पर जोर दिया। नगर निगम आयुक्त प्रदीप के गवांडे, शिक्षा, सार्वजनिक निर्माण विभाग, विद्युत, वन, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned