scriptThe district got three new 108 ambulances, the rest being repaired | जिले को तीन नई 108 एम्बुलेंस मिली, शेष कराई जा रही मरम्मत | Patrika News

जिले को तीन नई 108 एम्बुलेंस मिली, शेष कराई जा रही मरम्मत

जिले में अब होगी २१ एम्बुलेंस

बीकानेर

Updated: January 10, 2022 09:44:51 am

बीकानेर। देर आए दुरुस्त आए वाली कहावत बीकानेर में चरितार्थ होती दिखाई दे रही है। जिले में नकारा व खटारा दौड़ रही १०८ एम्बुलेंस गाडिय़ों की सरकार व जीवीके ईएमआरआइ ठेका कंपनी ने सुध ली है। बीकानेर की गाडिय़ों की हालात उजागर होने पर सरकार ने जिले को तीन नई एम्बुलेंस दी है। इन एम्बुलेंस के संबंध में शनिवार को ही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य की विशिष्ट शासन सचिव एवं मिशन निदेशक एनएचएम अरुणा राजोरिया ने आदेश जारी किए हैं।
जिले को तीन नई 108 एम्बुलेंस मिली, शेष कराई जा रही मरम्मत
जिले को तीन नई 108 एम्बुलेंस मिली, शेष कराई जा रही मरम्मत

जीवीके ईएमआरआइ के जिला प्रभारी अंकुश तंवर ने बताया कि जिले की पीएचसी मोमासर, पीएचसी शेखसर एवं सीएचसी बज्जू को नई १०८ एम्बुलेंस गाडिय़ां मिली है। यह गाडिय़ां एक-दो दिन में बीकानेर पहुंच जाएगी। कई गाडिय़ों के गेट, स्ट्रेचर सहित अन्य सामान की रिपेयरिंग कराई जा रही है, जिन गाडिय़ों के टायर घीस चुके हैं, वह भी नए डलवाए जा रहे हैं।
जिले में दौड़ेंगी २३ गाडिय़ां
जिला प्रभारी तंवर ने बताया कि जिले में बेसिक लाइफ सपोर्ट (बीएलएस) २३ और एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) तीन गाडिय़ां हैं। नोखा, खाजूवाला व कोलायत में एएलएस गाडिय़ां है। शेष सभी २० लोकेशन पर बीएलएस गाडिय़ां हैं। मोमासर, शेखसर व बज्जू के लिए नई गाडिय़ां मिलने से इन क्षेत्रों के लोगों को राहत मिलेगी। गाडिय़ों में चालकों की कोई समस्या नहीं है। चालक पर्याप्त है। कई चालक तबादला होकर आए हैं, जिन्हें लोकेशन पर भेजा गया है।
पत्रिका की खबर का असर

जिले में संचालित १०८ एम्बुलेंस गाडिय़ों की कंडीशन को लेकर राजस्थान पत्रिका समय-समय पर प्रमुखता से खबरें प्रकाशित करता रहा है। दो दिन पहले 'जिले में वेंटीलेटर पर १०८ एम्बुलेंसÓ शीर्षक से खबर प्रकाशित कर सरकार और कंपनी का ध्यान आकर्षित किया था। इससे पहले हांफ रही एम्बुलेंस गाडिय़ां नामक शीर्षक से भी खकर प्रकाशित की थी। वैसे १०८ एम्बुलेंस की प्रदेश भर में कई जिलों में गाडिय़ों की हालत खस्ता है। प्रदेशभर में ५५ नई एम्बुलेंस दी है। विदित रहे कि जिले में नकारा व खटारा हो चुकी एम्बुलेंस की जगह नई गाडिय़ों की मांग लंबे समय से की जा रही थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। पत्रिका के बार-बार मुद्दा उठाने पर कंपनी व सरकार ने नई गाडिय़ां दी है।
यहां-यहां मिली इतनी एम्बुलेंस
बीकानेर के अलावा अजमेर, बांसवाड़ा, बरान, भरतपुर, बुंदी, चितौडग़ढ़, धौलपुर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, झालावाड़, राजसमंद, श्रीगंगानगर, सीकर, सिरोही को तीन-तीन एवं दौसा व नागौर दो-दो नई एम्बुलेंस मिली है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.