script

शहर में बिजली चोरों पर कसा शिकंजा, 72 कनेक्शन काटे

locationबीकानेरPublished: Jan 02, 2018 12:05:56 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

शहरी क्षेत्र में बिजली चोरी करने वालों पर बिजली कंपनी बीकेईसीएल ने शिकंजा कस लिया है। सतर्कता दल (विजिलेंस) सक्रिय हो गया है।

electric thieves

बिजली चोर

बीकानेर . शहरी क्षेत्र में बिजली चोरी करने वालों पर बिजली कंपनी बीकेईसीएल ने शिकंजा कस लिया है। सतर्कता दल (विजिलेंस) सक्रिय हो गया है। 31 दिसंबर तक शहरी क्षेत्र में घरेलू व व्यावसायिक श्रेणी के 72 कनेक्शन भी काटे गए हैं। सतर्कता दल ने इस दौरान 90 कार्रवाई की थी।
इसके साथ ही बिजली चोरी करने वालों पर 18 लाख का जुर्माना लगाया गया था, इसमें से अब 10 लाख रुपए की वसूली भी हो चुकी है। सतर्कता दल का अभियान अनवरत जारी है। शहरी वृत्त में अब तक सतर्कता दल कार्रवाई तो कर रहा है, लेकिन थाने में फिलहाल एक भी मामला दर्ज नहीं कराया गया है।
घरों से बाहर लगाए मीटर
लंबे समय से घरों में लगे विद्युत मीटरों को अब बाहर लगाया जा रहा है। बिजली कंपनी के प्रभारी डी.चटर्जी ने बताया कि अब तक 234 मीटर घरों के बाहर लगाए जा चुके हैं। आने वाले दिनों में करीब चार हजार मीटर घरों के बाहर लगाए जाएंगे। कंपनी प्रतिनिधियों का मानना है कि सुरक्षा की दृष्टि से मीटरों को घरों से बाहर लगाए जा रहे हैं।
पीपीपी मोड का विरोध और शिक्षकों की समस्याआें पर चर्चा
श्रीकोलायत. सरकार द्वारा राजकीय विद्यालयों का पीपीपी मोड़ पर संचालन के विरोध एवं शिक्षकों की समस्याओं को लेकर शिक्षक संघ अम्बेडकर की बैठक सोमवार को यहां मेघवाल धर्मशाला मंे बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मोडाराम कड़ेला ने की।
जिला उपाध्यक्षक बृजेश पंवार ने बताया कि बैठक में बजट में अभाव में सैकड़ों शिक्षकों का वेतन व एरियर का भुगतान कई वर्षाे से बकाया चल रहा है। इसको लेकर विभाग के उच्चाधिकारियों को कई बार अवगत करवाने के बाद सुधार नही हुआ है। वहीं ब्लॉक के सैकड़ों शिक्षक प्रबोधक व पैराटीचर के वेतनमान में समस्याओं के निराकरण की बात भी कही।
बैठक में ब्लॉक उपाध्यक्ष सुरजाराम पंवार ने कहा कि दिसम्बर तक के सभी शिक्षकों का वेतन व सेवा रिकार्ड का संधारण ब्लॉक कार्यालय से करवाकर ही पीईईओ को सौंपने की बात कही। जिला प्रवक्ता रोहिताश कांटिया ने पोषाहार राशि एवं कुक कम हेल्पर के बकाया मानदेय का समय पर भुगतान दिलावने की मांग संगठन के समक्ष रक्षी। इस अवसर पर तहसील मंत्री दिनेश पंवार, भग्गाराम ढाल, रजन जीनगर, राधाकिशन, शिवप्रकाश, बाबूराम चिनिया, किशनाराम कांटिया, लीलाधर गंढेर सहित बड़ी संख्या में शिक्षक उपस्थित थे।
सांईसर में भी विरोध
नोखा. साईंसर के राजकीय माध्यमिक विद्यालय को पीपीपी मोड में संचालित करने के प्रस्ताव का ग्रामवासियों ने विरोध किया है। सोमवार को एमएमसी सदस्यों की भंवर नैण की अध्यक्षता में बैठक रखी गई। इसमें एसएमसी अध्यक्ष नैण ने मुताबिक साईंसर के इस विद्यालय में तीन सौ छात्र-छात्राएं अध्ययनरत है। एसएमसी की ओर से इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री को पत्र भेजकर विद्यालय को पीपीपी मोड पर नहीं देने की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो