पेशी के दौरान भागे शराब तस्कर को १३ घंटे बाद ही दबोचा

शराब तस्करी के मामले में गिरफ्तारी आरोपी जाकिर कोर्ट में पेशी के दौरान सिपाहियों को लघुशंका जाने के बहाने चकमा देकर भाग गया। आरोपी के भागने से सिपाहियों व आबकारी अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

By: Jaiprakash

Published: 21 Jan 2021, 02:02 AM IST

बीकानेर। शराब तस्करी के मामले में गिरफ्तारी आरोपी जाकिर कोर्ट में पेशी के दौरान सिपाहियों को लघुशंका जाने के बहाने चकमा देकर भाग गया। आरोपी के भागने से सिपाहियों व आबकारी अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आबकारी विभाग के अधिकारियों ने सदर पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ फरारी का मुकदमा दर्ज करवा दिया वहीं आरोपी की धरपकड़ के लिए पुरी ताकत झोंक दी। नतीजन आबकारी अधिकारियों-सिपाहियों ने १३ घंटे की मशक्कत के बाद आरोपी को पकड़ लिया।


जिला आबकारी अधिकारी डॉ. भवानीसिंह राठौड़ ने बताया कि इन्द्रा कॉलोनी निवासी जाकिर हुसैन (२३) पुत्र नत्थु खां को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाना था। उसे दो सिपाही हरिसिंह व चतरसिंह कोर्ट लेकर गए। शाम करीब छह बजे आरोपी जाकिर लघुशंका का बहाना कर सिपाहियों को चकमा देकर भाग छूटा। देररात को आबकारी विभाग के सिपाही हरिसिंह की ओर सदर थाने में आरोपी जाकिर के खिलाफ फरारी का मामला दर्ज कराया गया।

१३ घंटे की मशक्कत से आरोपी को पकड़ा
जिला आबकारी अधिकारी डॉ. राठौड़ ने बताया कि आरोपी को पकडऩे के लिए एक टीम रातभर उसके ठिकानों पर दबिश देती रही। आखिरकार बुधवार सुबह आरोपी जाकिर को भुट्टों का बास से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को पकडऩे के बाद बुधवार सुबह न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। वहीं दूसरी ओर सदर सीआई महावीरप्रसाद ने बताया कि आरोपी जाकिर को आबकारी अधिकारियों को पकड़ लिया। वे अपनी कार्रवाई पूरी करने के बाद जेल भेजेंगे। इसके बाद सदर पुलिस आरोपी को प्रोडक्शन वारंट के जरिए गिरफ्तार करेंगी।

...................

कोर्ट के दौरान पेशी से भागे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में चूक कहां और किससे हुई इसकी जांच के लिए जिला आबकारी अधिकारी को जिम्मेदारी दी गई है। दोषी के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।
अजित सिंह राजावत, अतिरिक्त आयुक्त आबकारी जोन बीकानेर

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned