scriptव्यापारी बोले पूरे सप्ताह चाहिए ट्रेन | The merchant said that a train is needed for the whole week. | Patrika News

व्यापारी बोले पूरे सप्ताह चाहिए ट्रेन

locationबीकानेरPublished: Sep 12, 2020 04:52:44 pm

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

bikaner news – The merchant said that a train is needed for the whole week.

व्यापारी बोले पूरे सप्ताह चाहिए ट्रेन

व्यापारी बोले पूरे सप्ताह चाहिए ट्रेन

बीकानेर.
बीकानेर-हावड़ा गाड़ी को सप्ताह में तीन दिन चलाने के निर्णय का यहां के व्यापारियों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। बीकानेर जिला उद्योग संघ के पदाधिकारियों ने इस संबंध में रेलवे के उप महाप्रबंधक एवं सचिव जेडआरयूसीसी उशशि किरण से बातचीत कर अपना विरोध जाहिर करवाया है।
बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डीपी पचीसिया एवं जेडआरयूसीसी सदस्य नरेश मित्तल ने बताया कि बीकानेर हावड़ा रेल न केवल बीकानेर से बाहर रहने वाले यात्रियों के लिए सुविधाजनक थी, बल्कि यहां के व्यापार जगत को भी नुकसान होगा। मित्तल ने बीकानेर से हावड़ा के लिए नई ट्रेन शुरू करने तथा बीकानेर से अमृतसर के लिए रेलवे बोर्ड द्वारा स्वीकृत गरीब रथ को शुरू करने की मांग की है।
इसी प्रकार संघ के पदाधिकारियों ने बीकानेर से लम्बी दूरी के लिए चलने वाली बीकानेर-यशवंतपुर, बीकानेर-कोच्चिवल्ली, बीकानेर-बिलासपुर एवं बीकानेर-बांद्रा आदि गाडिय़ों में एक अतिरिक्त कोच लगाने की मांग की है। पदाधिकारियों ने गाड़ी संख्या 14703-14704 लालगढ़ जैसलमेर को समय सारणी में निरस्त करने का भी विरोध किया। इसी प्रकार जोधपुर जम्मू तवी एक्सप्रेस का ठहराव मंडी डबवाली में करने का मुद्दा भी उठाया।
विधायक गोदारा ने लिखा सीएमएचओ को पत्र
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को नए भवनों में चालू कराने की मांग करते हुवे लूणकरणसर विधायक सुमित गोदारा ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को पत्र लिखा है। विधायक गोदारा ने बताया के कई गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के भवन बनकर तैयार हुए लगभग एक वर्ष से अधिक समय हो चुका है। इसके बावजूद स्वास्थ्य केंद्र पुराने भवनों में कार्यरत है जिससे आमजन व मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है ।

गोदारा ने बताया कि इस संबंध में बीकानेर प्रभारी शाले मोहम्मद को भी अवगत करवाया जा चुका है। उन्होंने मॉडल सीएचसी भी बनाने की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो