राहगीरों को लूटने वाला लुटेरा चढ़ा पुलिस के हत्थे

नयाशहर पुलिस को मिली सफलता
आरोपी ने लूट की दो वारदात कबूली

By: Jaiprakash

Published: 26 Jan 2021, 02:00 PM IST

बीकानेर। राहगीरों को सुनसान व अंधेरे में लूटने वाला एक लुटेरा नयाशहर पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। आरोपी के पास से पुलिस ने अवैध देशी कट्टा बरामद किया है। आरोपी ने लूट की दो वारदातों को कबूल किया है।


पुलिस अधीक्षक प्रीति चन्द्रा ने बताया कि सीओ सिटी सुभाष शर्मा व नयाशहर सीआइ गोविंदसिंह चारण के नेतृत्व में लूट की वारदातों का पर्दाफाश करने के लिए एक विशेष टीम लगाई थी। कई दिनों की मेहनत के बाद टीम को अब सफलता मिली है। लूट के मामले में सोमवार को सावंतसर गांव हाल कल्ला पेट्रोल पंप के पीछे रहने वाले अशोक (२०) पुत्र बृजलाल बिश्नोई को अवैध देशी कट्टे के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी ने करीब ढाई महीने पहले की दो लूट की वारदातों को कबूल किया है। आरोपी को मंगलवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

यह दो वारदातें कबूली
सीआइ गोविंदसिंह चारण ने बताया कि १२ नवंबर-२०२० को गोपालदास ने लूट का मामला दर्ज कराया था। पीडि़त प्रीति कल्ला हॉस्पिटल के पास पार्किंग में गाड़ी खड़ी करके सो रहा था। तब रात तीन बजे दो अज्ञात व्यक्ति आए और उनेंने उसके साथ मारपीट कर ३५ हजार रुपए नकदी, कानों की मुरकिया व मोबाइल छीन ले गए थे। १४ नवंबर-२०२० को सुरजाराम ने लूट का मामला दर्ज कराया। पीडि़त ने बताया कि ईंटों से भरी गाड़ी को वह ईंट मंडी में खड़ी करके पैदल घर जा रहा था। कल्ला पेट्रोल पंप के सामने वाली गली में बाइक पर दो व्यक्ति आए। न्होंने मारपीट की ओर जान से मारने की नीयत से बीयर की बोलते से सिर में मारी, जिससे वह घायल हो गया। आरोपी उसके पास से ३० हजार रुपए छीन कर ले गए। आरोपी अशोक बिश्नोई ने इन दोनों वारदातों को करना स्वीकार किया है। अब उसके साथी की धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं। आरोपी को पकड़ाने में साइबर सेल के हैड कांस्टेबल दीपक कुमार यादव का विशेष योगदान रहा।

वारदात का तरीका
सीओ सिटी सुभाष शर्मा ने बताया कि आरोपी व उसके साथी राह चलते राहगिररों की रेकी कर अंधेरे एवं सुनसान जगहों पर घेरकर मारपीट करते और वारदात को अंजाम देते। पीडि़त को डराते-धमकाते नकदी, छीनते है। लूट का एक आरोपी पकड़ा गया है। अब उसके साथियों के बारे में पूछताछ कर उनकी भी धरपकड़ की जाएगी।

अब इन वारदातों से भी उठेगा पर्दा
नयाशहर थाना क्षेत्र में साढ़े तीन माह पहले रेलवे वर्कशॉप के पास स्थित डाकघर से साढ़े तीन लाख रुपए की लूट और हाल ही में मुक्ताप्रसाद कॉलोनी स्थित राजस्थान ग्रामीण मरुधरा बैंक से १० लाख ७२ हजार की लूट से भी पर्दा उठेगा। पुलिस को इस मामले में भी बड़े महत्त्वपूर्ण सुराग मिले हैं। पुलिस की दो टीमें इन वारदातों को ट्रेसआउट करने में लगी हुई है।

यह थी टीम
लूट का खुलासा करने के लिए बनाई गई स्पेशल टीम में सीओ सिटी सुभाष शर्मा, नयाशहर सीआइ गोविंदसिंह चारण, एएसआइ ओमप्रकाश, हैडकांस्टेबल गजेन्द्रसङ्क्षह व अब्दुल सत्तार, कांस्टेबल वासुदेव, लखविन्द्रसिंह, योगेन्द्र, साइबर सेल के हैडकांस्टेबल दीपक कुमार शामिल थे।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned