scriptदूसरे दिन फिर दो दुकानों के ताले टूटे | The second day the locks of two shops were broken again | Patrika News

दूसरे दिन फिर दो दुकानों के ताले टूटे

locationबीकानेरPublished: Dec 13, 2019 01:31:42 am

Submitted by:

Hari

bikaner news: दुकानदारों में रोष, एसडीएम को ज्ञापन देकर चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने की मांग

दूसरे दिन फिर दो दुकानों के ताले टूटे

दूसरे दिन फिर दो दुकानों के ताले टूटे

बीकानेर. नोखा. कस्बे में हो रही चोरियां रुकने का नाम ही नहीं ले रही हैं। चोरों के हौंसले इतने बुलंद है कि वे चोरी की वारदातों को बराबर अंजाम दिए जा रहे हैं। पुलिस चोरों के गिरेबान तक पहुंच पाती, इससे पहले ही दूसरे दिन गुरुवार को फिर से मोटर मार्केट में दो दुकानों के ताले टूट गए। चोरों ने दोनों दुकानों में पीछे से खिड़की तोड़कर सामान चुराने का प्रयास किया, जिसमें एक दुकान के अंदर घुसकर 9 हजार रुपए चोरी कर ले गए। वहीं दूसरी दुकान के अंदर नहीं घुस पाए, तो सामान चोरी होने से बच गया।

लगातार हो रही चोरी की वारदातों और एक भी चोर के पकड़े नहीं जाने से लोगों में रोष व्याप्त है। गुरुवार को नोखा मोबाइल एसोसिएशन के दुकानदारों ने एसडीएम रमेशदेव को ज्ञापन भी सौंपा। इसमें बुधवार को रोडवेज बस स्टैंड के पास श्रीनाथ मोबाइल व एक अन्य दुकान से दो लाख रुपए से अधिक मोबाइल, असेसरीज व कंप्यूटर चोरी होने के मामले में चोर को पकड़कर सामान की बरामदगी कराने की मांग की।
दुकानदारों ने बताया कि मोबाइल सामान चोरी की वारदात के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी पुलिस को उपलब्ध कराए गए हैं। बावजूद चोर को पकडऩे के प्रयास नाकाफी है। दुकानदारों ने चोरी की वारदातों को रोकने, चोरियों का खुलासा करने और प्रभावी पुलिस गश्त कराने की मांग की।
प्रधान कन्हैया लाल सियाग ने भी चोरियों पर अंकुश लगाने की मांग की। ज्ञापन देने में जसीराम, सुनिल, अशोक, शिवलाल, नारायण सिंह, राजेश गोदारा, श्याम सुंदर, मनोज सिंह, वाजिद अली, जितेश सुराणा सहित अन्य मोबाइल दुकानदार शामिल थे।

दुकानदार गया था शादी में पीछे से हो गई चोरी
मोटर मार्केट में स्थित बीएस मोटर्स के मालिक भैराराम आचार्य जयुपर शादी में शामिल होने हुए थे। बुधवार रात उनकी दुकान के पीछे खिड़की तोड़कर चोर गल्ले में रखे नौ हजार रुपए चोरी कर ले गए। सुबह पड़ौसी दुकानदारों ने खिड़की टूटी देखी, तो फोन से सूचना मालिक को दी। उन्होंने भानजी दामाद महावीर को दुकान भेजकर पता कराया, तो सामान अस्त-व्यस्त बिखरा था और नौ हजार रुपए गायब मिले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दुकान का मौका मुआयना किया।

खिड़की तोड़कर भी नहीं घुस पाए अंदर
मोटर मार्केट में ही दुकान करणी इलेक्ट्रीक वक्र्स में चोरों ने दुकान के पीछे खिड़की का गेट तोड़कर अंदर घुसने का प्रयास तो किया लेकिन अंदर लगाया गया सरिया वो नहीं निकाल पाए, इससे दुकान में अंदर नहीं घुसने से सामान चोरी होने से बच गया। वहीं नागौर रोड़ पर दो दिन में चार दुकानों के ताले टूटने से दुकानदारों में रोष है। चोरों को लेकर दुकानदारों में भय का माहौल बना हुआ है और उन्होंने पुलिस से चोरों को पकडऩे की मांग भी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो