script आसमान में दिखा सूर्यकिरण दस्ते की कलाबाजियों का नजारा | The sight of Suryakiran squad's acrobatics seen in the sky | Patrika News

आसमान में दिखा सूर्यकिरण दस्ते की कलाबाजियों का नजारा

locationबीकानेरPublished: Feb 01, 2024 01:47:37 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

वायुसेना का एयर शो: बीकानेर से 10 किलोमीटर दूर नाल में आसमान फाइटर प्लेनों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। आसमान में लड़ाकू विमान कलाबाजियां करते नजर आए। मौका था एयर फोर्स की ओर से आयोजित एयर शो का।

आसमान में दिखा सूर्यकिरण दस्ते की कलाबाजियों का नजारा
सूर्य किरण एरोबेटिक्स टीम के प्लेन

वायुसेना की ओर से गुरुवार को यहां बीकानेर के नाल एयरफोर्स स्टेशन में एयर शो का आयोजन किया गया।

आसमान में सूर्य किरण एरोबेटिक्स टीम के प्लेन विभिन्न आकृतियां बनाते नजर आए। एयर फोर्स के सुखोई एसयू-30 और तेजस फाइटर प्लेन ने भी आसमान में अपनी ताकत का प्रदर्शन किया।

सूर्यकिरण के लाल रंग के सफेद पट्टी वाले प्लेन आसमान में कलाबाजियां कर रहे थे, तो हर कोई इस नजारे को मोबाइल कैमरे में कैद करने को लालायित दिखा। एयरफोर्स स्टेशन में आम लोगों को भी एयर शो देखने के लिए प्रवेश दिया गया।

नाल के साथ बीकानेर शहर के आस-पास भी सुबह 9 बजे से 12 बजे तक प्लेन चक्कर काटते रहे। बीकानेर शहर से हजारों की तादाद इस एयर शो के साक्षी बने। बड़ी संख्या में एयर शो देखने एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे। जबकि नाल व आस-पास के ग्रामीण क्षेत्र में लोग घरों की छतों पर खड़े होकर एयर शो का आनंद लेते नजर आए।

एयर शो में फाइटर प्लेन ने जहां कलाबाजिया खाकर, कभी सीधे खड़े रहकर तो कभी 360 डिग्री घूमकर लोगों को चौंकाया। वहीं सूर्य किरण के आठ प्लेन एक साथ कभी प्लेन की आकृति तो कभी दिल और अन्य आकृतियां बनाते नजर आए। एयर शो की कई दिन से तैयारी चल रही थी। इससे पहले साल 2018 में बीकानेर में एयर शो का आयोजन किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो