अव्यवस्था: महज दो निरीक्षकों के भरोसे 128 बसों की चैकिंग का कार्य

dinesh swami

Publish: Nov, 15 2017 12:28:13 (IST)

Bikaner, Rajasthan, India
अव्यवस्था: महज दो निरीक्षकों के भरोसे 128 बसों की चैकिंग का कार्य

रोडवेज के बीकानेर आगार में निरीक्षकों के अभाव में उडऩ दस्ते का काम प्रभावित हो रहा है।

बीकानेर . रोडवेज के बीकानेर आगार में निरीक्षकों के अभाव में उडऩ दस्ते का काम प्रभावित हो रहा है। बीकानेर आगार में 128 बसों की चैकिंग का कार्य महज दो निरीक्षकों के भरोसे है। बसों और रूटों की संख्या के लिहाज से निरीक्षक नाकाफी हैं। बीकानेर आगार में दो ही निरीक्षक कार्यरत हैं, जबकि छह निरीक्षकों की आवश्यकता है।

 

इस कारण एक दिन में छह रूटों की बजाय महज एक रूट पर ही निरीक्षण का कार्य हो रहा है। प्रत्येक रूट पर जांच करनी पड़़ती है। बीते एक साल से बीकानेर आगार को निरीक्षकों का इंतजार है। वर्तमान में बीकानेर में 85 बसें रोडवेज की व 42 अनुबंधित बसें संचालित हो रही हैं।

 

यह होता है काम
जिन रूटों पर रोडवेज की बसें संचालित हो रही हैं, उन रूटों पर अचानक पहुंचकर जांच करने का काम निरीक्षक का होता है। बस में बैठे सभी यात्रियों को टिकट दिया है या नहीं। निर्धारित किराए से अधिक की वसूली तो नहीं हो रही है। रोडवेज के निर्धारित स्थानों पर बसें ठहरती हैं या नहीं।

 

प्रबंधक करते हैं जांच
निरीक्षकों के पद रिक्त होने के कारण उडऩ दस्ते में मुख्य आगार प्रबंधक व अन्य स्टाफ शामिल होते हैं, वाहन निरीक्षण का काम करते हैं। विभिन्न रूटों पर जाकर बसों की जांच करनी पड़ती है।

 

मुख्यालय को कराया अवगत
लंबे समय से निरीक्षकों के पद रिक्त पड़े हैं। इसके लिए मुख्यालय को अवगत कराया दिया गया है। वर्तमान में दो ही निरीक्षक उडऩ दस्ते में हैं, स्वयं भी अलग-अलग रूटों पर जाकर बसों की चैकिंग करता हूं।
रवि सोनी, आगार प्रबंधक

 

विधायक ने किया स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण

बीकानेर. बीछवाल औद्योगिक क्षेत्र में नवनिर्मित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन का मंगलवार को विधायक सिद्धि कुमारी ने निरीक्षण किया। उन्होंने बीछवाल औद्योगिक क्षेत्र के लिए स्वास्थ्य केन्द्र को एक सौगात बताया। रीको के वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबंधक एससी गर्ग, राजेश सोलंकी, झंवरलाल सुराणा, पवन चांडक, किशोर पारीक, दिलीप, अजय द्विवेदी, रेखा श्रीवास्तव उपस्थित रहे। ज्ञात रहे कि विधायक ने बीछवाल क्षेत्र में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बनाने का वादा किया था। स्वास्थ्य विभाग व रीको के सहयोग से यह केन्द्र अब बनकर तैयार हुआ है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned