नाकाबंदी तोड़ भागा ट्रक चालक, कांस्टेबल को 500 मीटर घसीट ले गया

बीछवाल थाना क्षेत्र की घटना

By: Jaiprakash

Updated: 10 Jan 2021, 04:06 AM IST

बीकानेर। बीछवाल थाना क्षेत्र में शनिवार देररात को एक ट्रक ने नाकाबंदी तोड़कर भागने की कोशिश की। नाकाबंदी में तैनात कांस्टेबल ट्रक की चपेट में आ गया। ट्रक चालक ने फिर भी ट्रक नहीं रोका। ट्रक कांस्टेबल को करीब पांच सौ मीटर दूर तक घसीटता हुआ ले गया। बाद में पुलिस ने पीछा कर ट्रक को रुकवाया। हादसे में कांस्टेबल के हाथ व पैर में चोट आई।


बीछवाल पुलिस के अनुसार शनिवार रात को बीछवाल थाने के आगे बैरिकेट्स लगाकर नाकाबंदी की गई थी। रात करीब साढ़े दस बजे श्रीगंगाानगर की तरफ से एक ट्रक आया, जिसे रुकने का इशारा किया लेकिन वह नहीं रुका। ट्रक चालक नाकाबंदी को तोड़ते हुए भाग निकला। तब नाकाबंदी पर तैनात कांस्टेबल बुधराम ट्रक की चपेट में आ गया। ट्रक चालक करीब पांच सौ मीटर तक उसे घसीटता हुआ ले गया। नाकाबंदी के मौजूद पुलिस अधिकारी व जवानों ने ट्रक का पीछा कर पकड़ा। ट्रक चालक ने ट्रक को डिवाइडर पर चढ़ा दिया। कांस्टेबल बुधराम ट्रक और डिवाइडर के बीच आ गया। गनीमत रही कि कांस्टेबल बाल-बाल बच गया। कांस्टेबल के पैर में चोटें आई है।

घबरा गए अधिकारी-कर्मचारी
नाकाबंदी के दौरान ट्रक चालक को रोकने के लिए कांस्टेबल बुधराम ने इशारा किया तो चालक ने ट्रक की स्पीड बढ़ा दी, जिससे बुधराम ट्रक के साथ लटक गया। ट्रक चालक उसे पांच सौ मीटर तक घसीटता हुआ ले गया। पुलिस अधिकारियों-जवानों के सामने यह दृश्य घटित हुआ, जिसे देखकर सभी घबरा गए। बाद में जब ट्रक डिवाइडर से टकरा कर रुक गया तो कांस्टेबल को संभाला, उसके एक पैर में चोट लगी थी। साथी पुलिस जवानों ने उसे संभाला और तुरंत पीबीएम के ट्रोमा सेंटर लेकर गए, जहां उसे भर्ती कर इलाज शुरू करवाया।

ट्रक चालक था नशे में
एएसआई गुमानाराम ने बताया कि ट्रक चालक नाकाबंदी तोड़ कर भागा। कांस्टेबल बुधराम ने ट्रक चालक को रोकने की कोशिश की तो उसने स्पीड बढ़ा दी, जिससे कांस्टेबल बुधराम ट्रक की चपेट में आ गया। बुधराम के पैर में के घुटने में गंभीर चोट लगी है, वह बाल-बाल बच गया। अन्यथा बड़ी घटना हो सकती थी। ट्रक चालक नशे में था, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। ट्रक को जब्त कर लिया है।

अधिकारी पहुंचे मौके पर
ट्रक चालक द्वारा कांस्टेबल को घसीट ले जाने और उसके घायल होने की सूचना पर अधिकारी मौके पर पहुंचे और बाद में अस्पताल भी पहुंचे। घायल कांस्टेबल की कुशलक्षेप पूछी। वहीं कांस्टेबल के इलाज की पूरी व्यवस्था कराई।

डेढ़ महीने में चौथी घटना
बीकानेर में पुलिस कर्मचारियों के साथ हादसे की यह चौथी घटना है। श्रीडूंगरगढ़ के जाखासर गांव में अवैध शराब की सूचना पर गई पुलिस पर पथराव किया गया। वहीं नयाशहर थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार से आई कार को रोकने पर चालक ने हैड कांस्टेबल जगदीश पर कार चढ़ा दी। वहीं जेएनवीसी थाना क्षेत्र में ड्यूटी से लौट रहा कांस्टेबल राजेन्द्र की बाइक हादसे का शिकार हो गई, जिससे वह गंभीर घायल हो गया। अब बीछवाल में नाकाबंदी के दौरान ट्रक चालक ने कांस्टेबल बुधराम को चपेट में ले लिया।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned