इंतजार खत्म, आज पहुंचेगी वैक्सीन की पहली खेप

शहर में पांच स्थानों पर चार दिन होगा कोविड-१९ वैक्सीनेशन
देरशाम तक पहुंचेगी वैक्सीन की पहली खेप, पुलिस सुरक्षा में रहेगी वैक्सीन

By: Jaiprakash

Published: 14 Jan 2021, 12:40 AM IST

बीकानेर। जिले में कोविड-१९ टीकारण अब १२ की बजाय पहले चरण में पांच बूथों पर ही होगा। वैक्सीनेशन सप्ताह में केवल चार दिन होगा। टीकाकरण १६ जनवरी से विधिवत रूप से शुरू कर दिया जाएगा। पांच बूथों होने वाले टीकाकरण में प्रतिदिन १०० लाभार्थियों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। टीकाकरण के लिए वैक्सीन गुरुवार सुबह श्रीडूंगरगढ़ ब्लॉक सीएमओ पुलिस सुरक्षा के बीच जयपुर लेने जाएंगे।


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुकुमार कश्यप ने बताया कि बीकानेर जिले में जिला कलक्टर नमिम मेहता के नेतृत्व में १२ स्थानों पर सत्र आयोजित करने की पूरी तैयारियां कर ली गई थी। प्रदेशभर में पहले २८२ सत्र होने थे लेकिन अब १६१ सत्र ही होंगे।

पहले चरण में पांच, दूसरे में ग्रामीण
डॉ. कश्यप ने बताया कि पहले चरण में शहर क्षेत्र में पांच स्थानों पर सत्र होंगे, जिसमें चयनित सभी स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा। इन पांचों स्थानों के लिए पंजीकृत सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण होने के बाद फिर पांच नए स्थानों पर नए सत्र शुरू किए जाएंगे। शहरी क्षेत्र में टीकारण होने के बाद ग्रामीण क्षेत्र में शुरू किए जाएंगे।

पहली खेप १८ हजार ७००
जिला सह नोडल अधिकारी एवं आरसीएचओ डॉ. राजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि जिले में गुरुवार को पहली खेप 18 हजार 700 कोविड वैक्सीन की डोज पहुंच जाएगी। गुरुवार सुबह बजे बजे ब्लॉक सीएमओ डूंगरगढ़ डॉ. संतोष आर्य के नेतृत्व में तीन सदस्यीय दल पुलिस सुरक्षा के साथ वैक्सीन वाहन लेकर जयपुर जाएंगे, वहां से जयपुर वैक्सीन स्टोर से वैक्सीन लेकर शाम तक बीकानेर वैक्सीन स्टोर में पहुंचेंगे। जिला वैक्सीन स्टोर पर राउंड द क्लॉक पुलिस सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

coronavirus
Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned