scriptदिन भर चली लू, शाम को आए बादल, थोड़ी देर में उड़न छू आज हल्की बारिश के भी आसार, तापमान में मिलेगी राहत | The wind blew all day, clouds came in the evening, will fly away in a little while today | Patrika News
बीकानेर

दिन भर चली लू, शाम को आए बादल, थोड़ी देर में उड़न छू आज हल्की बारिश के भी आसार, तापमान में मिलेगी राहत

शाम को तेज हवा चलने के बाद हल्की बूंदाबांदी भी हुई। कुछ देर के लिए आकाश में उड़ रही पतंगे भी गल गईं। लेकिन सिर्फ एक बौछार के बाद ही बादल छंट गए। शाम को धूल भरी हवा भी चली।

बीकानेरMay 11, 2024 / 01:35 am

Brijesh Singh

कई दिनों से लू से झुलस रहे शहर को शनिवार के दिन कुछ राहत मिलने के आसार हैं। साथ ही हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। बदलाव का यह मौसम दो दिन तक ऐसे ही रहेगा। इससे तापमान में दो से तीन डिग्री गिरावट भी आने की उम्मीद है। इसके बाद फिर तापमान में बढ़ोत्तरी शुरू हो जाएगी।इससे पहले शुक्रवार को सुबह सूर्य निकलने के साथ ही लू के थपेड़े चलने लगे। सुबह 8 बजे से ही घर से निकलना दूभर सा हो गया। ऐसे हालात में छतों पर पतंगें उड़ा रहे लोगों को परेशानी हुई। कई लोग तो धूप में ही डटे रहे। धूप से बचाव के लिए पतंगबाजों ने छतों पर कई जतन भी किए। इसके बाद भी लू एवं गर्मी से बचाव नहीं हो रहा था। शाम तक ऐसे ही हालात रहे। शाम को तेज हवा चलने के बाद हल्की बूंदाबांदी भी हुई। कुछ देर के लिए आकाश में उड़ रही पतंगे भी गल गईं। लेकिन सिर्फ एक बौछार के बाद ही बादल छंट गए। शाम को धूल भरी हवा भी चली।
लगातार दूसरे दिन हुआ पानी का छिड़काव

मौसम विभाग ने तीन दिन तक तेज लू चलने की चेतावनी दी थी। चेतावनी सटीक रही। दोपहर के समय भीषण लू चलने से हालत पस्त हो रही थी। गर्मी से छुटकारा दिलाने के लिए नगर निगम ने दूसरे दिन भी सड़कों पर छिड़काव किया। शुक्रवार को तापमान में हालांकि कोई उतार-चढ़ाव नहीं रहा, लेकिन लू के थपेड़े पहले की तरह ही तंग करते रहे। अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं न्यूनतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की कमी रही। यह 30 डिग्री पर रहा।
आज धूल भरी हवा चलेगी, तापमान भी गिरेगा

तीन दिनों के बाद शनिवार से तापमान में गिरावट की संभावना जताई जा रही है। धूल भरी हवाएं चलने के आसार हैं। कहीं-कहीं पर हल्की बूंदाबांदी होने की भी संभावना है। मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा के मुताबिक शनिवार और रविवार को लू का असर कम हो जाएगा। इस वजह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की संभावना है।

Hindi News/ Bikaner / दिन भर चली लू, शाम को आए बादल, थोड़ी देर में उड़न छू आज हल्की बारिश के भी आसार, तापमान में मिलेगी राहत

ट्रेंडिंग वीडियो