किसानों को बताई ईवीएम-वीवीपैट की कार्यप्रणाली

बीकानेर। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मतदाताओं में ईवीएम-वीवीपैट के प्रति जागरुकता के उद्देश्य से चलाए जा रहे अभियान के तहत शनिवार को किसानों को ईवीपीएम-वीवीपैट की जानकारी दी गई।

By: dinesh swami

Published: 10 Mar 2019, 06:15 AM IST

बीकानेर। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मतदाताओं में ईवीएम-वीवीपैट के प्रति जागरुकता के उद्देश्य से चलाए जा रहे अभियान के तहत शनिवार को किसानों को ईवीपीएम-वीवीपैट की जानकारी दी गई। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा स्वीप प्रभारी नरेन्द्रपाल सिंह ने बताया कि निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार विभिन्न वर्गों के लोगों को ईवीएम-वीवीपैट की कार्यप्रणाली बताई जा रही है। इस अभियान की शुरूआत 5 मार्च को हुई तथा 18 मार्च तक ईवीएम-वीवीपैट जागरुकता अभियान चलेगा।

 

इस श्रृंखला में शनिवार को जिला परिषद के आइइसी समन्वय गोपाल जोशी, पवन खत्री, सांवरलाल, रविंद्र संधू , भंवरसिंह तथा ठाकुरदास स्वामी सहित स्वीप कमेटी के अन्य सदस्यों ने कृषि मंडी में किसानों को इसकी कार्यप्रणाली की जानकारी दी। स्वीप प्रभारी ने बताया कि अब तक चिकित्सकों, अभियंताओं, व्यापारियों तथा महिला वर्ग के साथ यह कार्यक्रम हो चुके हैं। वहीं 11 मार्च को अध्यापकों, 12 को युवाओं, 13 को सरकारी कार्मिकों, 14 को वरिष्ठ नागरिकों, 15 को दिव्यांगजनों, 16 को श्रमजीवी वर्ग तथा 18 को अधिवक्ताओं को ईवीएम-वीवीपैट की जानकारी दी जाएगी।

dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned