scriptइटली में प्रदर्शित होंगी बीकानेर के चार कलाकारों की कृतियां | The works of four Bikaner artists will be displayed in Italy | Patrika News

इटली में प्रदर्शित होंगी बीकानेर के चार कलाकारों की कृतियां

locationबीकानेरPublished: May 02, 2021 08:20:17 pm

Submitted by:

Vimal

bikaner news – The works of four Bikaner artists will be displayed in Italy

इटली में प्रदर्शित होंगी बीकानेर के चार कलाकारों की कृतियां

इटली में प्रदर्शित होंगी बीकानेर के चार कलाकारों की कृतियां

बीकानेर.
इंटरनेशनल फ्री आर्ट गैलेरी इटली में आयोजित होने वाली पांच दिवसीय चित्र प्रदर्शनी में बीकानेर के चित्रकारों की कलाकृतियां भी प्रदर्शित होंगी। फ्री आर्ट गैलरी इटली के व्यवस्थापक और दुनिया के नामचीन चित्रकार एंजो मेरिनो ने कलाकारों को बताया कि एक मई से 5 मई तक होने वाली इस चित्र प्रदर्शनी में बीकानेर के युवा एवं वरिष्ठ चित्रकारों के चित्र भी शामिल किए गए हैं।
जिसमें चित्रकार डॉ. मोना सरदार डूडी, योगेंद्र कुमार पुरोहित, राम कुमार भादाणी मयंक रामावत के चित्र प्रदर्शनी में शामिल हुए हैं। डॉ. मोना सरदार के बनाए कुरेचन पद्धति से किया गया उत्साह से ओतप्रोत कल्पनामय चित्रण को दर्शाया जाएगा। वहीं चित्रकार योगेंद्र पुरोहित के रचना सौन्दर्य से सम्बंधित नए प्रयोग में कलाकृति एवं युवा चित्रकार रामकुमार भादाणी की हाल ही में बनाई गई विश्व महामारी कोविड-19 पर विश्व पर कोरोना का ताण्डव की पेंटिंग को दिखाया गया है।
इसी प्रकार मयंक रामावत के डिजिटल आर्ट वर्क को प्रदर्शित किया जाएगा ।
प्रदर्शनी का उद्घाटन एक मई 2021 को रोम हुआ। प्रदर्शनी में रोम, इटली, भारत, ट्यूनीशिया, अमेरिका, फ्रांस, रूस और अरब देशों के कई वयोवृद्ध और नामचीन कलाकार भाग ले रहे हैं। बीकानेर के सभी कलाकारों का चयन फ्री आर्ट गैलरी इटली की ज्यूरी कमेटी ने किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो