scriptपरिवार धोक लगाने रामदेवरा गया, पीछे से चोर ले गए जेवर व नकदी | theft in a closed house bikaner crime news | Patrika News

परिवार धोक लगाने रामदेवरा गया, पीछे से चोर ले गए जेवर व नकदी

locationबीकानेरPublished: Oct 15, 2019 11:05:16 am

Submitted by:

Atul Acharya

bikaner news- पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज
 

 theft in a closed house bikaner crime news

परिवार धोक लगाने रामदेवरा गया, पीछे से चोर ले गए जेवर व नकदी

बीकानेर. कोतवाली थाना क्षेत्र में दो दिन पहले एक परिवार रामदेवरा धोक लगाने गया। पीछे से रात को घर में चोर घुस गए और लाखों रुपए के जेवर व नकदी चुरा ले गए। मकान मालिक रामदेवरा से वापस लौटे तो उन्हें चोरी की वारदात का पता चला। उन्होंने घटना की जानकारी अपने रिश्तेदारों और पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटनास्थल का मौका-मुआयना किया।

कोतवाली पुलिस के अनुसार पुरानी जेल के पास ८५ वर्षीय रामेश्वरलाल सोनी अपनी पत्नी के साथ निवास करते हैं। वे शुक्रवार को घर पर ताला लगाकर रामदेवरा में लोकदेवता बाबा रामदेव के मंदिर में धोक लगाने गए थे। रविवार रात को वापस लौटे तो घर के ताले टूटे हुए थे। घर के कमरों व आलमारियों में रखे सोने-चांदी के आभूषण व नकदी रुपए गायब थे। उन्होंने वारदात की सूचना अपने दामाद आनंद को दी। उन्होंने कोतवाली पुलिस को वारदात के बारे में बताया।
जेवर और 12 लाख थे नकद

पीडि़त दंपती के दामाद ने बताया कि घर में करीब आठ लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर और १२ लाख रुपए नकदी थे। उन्होंने बताया कि उनकी सास व ससुर की तबीयत खराब रहती है, जिस कारण से उन्होंने बैंक से रकम निकलवाकर घर पर रखी हुई थी। वे शुक्रवार को दोपहर बाद रामदेवरा चले गए। रविवार रात को वापस आए तो उन्हें घटना का पता चला।
रेलवे से रिटायर्ड कर्मचारी

पीडि़त रामेश्वरलाल ने रुंधे गले से बताया कि वह रेलवे से रिटायर्ड कर्मचारी है। ग्रेच्युटी व अन्य परिलाभ की राशि बैंक से निकलवा कर घर में रखी हुई थी। दोनों पति-पत्नी बीमार रहते हैं। ऐसे में बार-बार बैंक में जाकर रुपए निकाल कर लाना मुश्किल होता है। सुविधा के लिए घर में रुपए रखे थे लेकिन चोर जिंदगी भर की कमाई ले गए। गौरतलब है कि पीडि़त रामेश्वरलाल के सात बेटियां हैं, जो शादीशुदा है। वे यहां अपनी धर्मपत्नी के साथ रह रहे थे।
पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज
वारदात की सूचना मिलने के बाद एएसआइ भानीदान मय टीम मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारी ने घर के आस-पास के लोगों से पूछताछ की तथा क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं। एएसआइ ने बताया कि क्षेत्र के संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो