दो सूने मकानों में चोरों ने किया हाथ साफ, लाखों का माल लेकर हो गए फरार

दो सूने मकानों में चोरों ने किया हाथ साफ, लाखों का माल लेकर हो गए फरार

Anushree Joshi | Publish: Dec, 28 2017 08:45:07 AM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

गंगाशहर और नयाशहर थाना क्षेत्र में हुई वारदात

शहर में चोरों ने आमजन के साथ पुलिस प्रशासन की भी नींद उड़ा रखी है। हर सप्ताह चोरी की वारदात हो रही है। पुलिस एक वारदात का खुलासा नहीं कर पाती, तब तक चोरी हो जाती है। दो दिन में चोरी की दो वारदातें हो चुकी हैं। एक नयाशहर थाना क्षेत्र के रामुपरा बस्ती गली नंबर 18 और दूसरी गंगाशहर थाना के धरणीधर क्षेत्र में हुई है। चोर यहां से लाखों रुपए के जेवरात व हजारों रुपए की नकदी ले गए। पुलिस ने मौका मुआयना भी किया।

 

रामपुरा बस्ती गली नंबर 18 निवासी परबतसिंह राजपूत ने नयाशहर थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उसने बताया कि २६ दिसंबर को उसका परिवार पैतृक गांव बेलासर गया हुआ था। वह भी कानासर काम पर चला गया। शाम सात बजे घर पहुंचा तो मुख्यद्वार के ताले टूटे हुए थे।

 

कमरों के दरवाजे खुले थे। आलमारी में रखी सोने की आड, दो रखड़ी, तीन जोड़ी पायजेब, झुमके, टॉप्स एवं 50 हजार रुपए चोर ले गए। गंगाशहर थाने के धरणीधर क्षेत्र में सीताराम पुरोहित के घर से चोर २० से २५ हजार रुपए, एलईडी टीवी, मोबाइल सेट, गैस सिलेंडर सहित अन्य सामान चुरा ले गए।

 

सूचना के अगले दिन पहुंची पुलिस
गंगाशहर थाना क्षेत्र के धरणीधर में सीताराम पुरोहित के मकान में चोरी की सूचना पुलिस को मंगलवार रात ही उपमहापौर अशोक आचार्य ने दे दी थी, लेबिकन पुलिस बुधवार सुबह मौके पर पहुंची। पीडि़त के भाई कैलाश पुरोहित ने बताया कि बड़े भाई सीताराम परिवार सहित बाहर गए हुए थे। पुलिस को सूचना मंगलवार रात आठ बजे दे दी गई थी, लेकिन पुलिस बुधवार सुबह पहुंची।

 

जानकारी देने तक में आनाकानी
चोरी की वारदातों में अक्सर पुलिस जानकारी देने से आनाकानी करती है। ऐसा किसी एक मामले में नहीं, अधिकांश में होता है। बुधवार को गंगाशहर थाना पुलिस ने भी चोरी की वारदात के संबंध में जानकारी देने में आनाकानी करती रही। पहले तो घटना से इनकार किया, लेकिन जब पुलिस के मौके पर जाने और मौका मुआयना करने के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने की बात कही, तब मौजूद स्टाफ ने बस इतना ही कहां कि कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं है। दिन का स्टाफ चला गया, कोई मामला दर्ज नहीं है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned