scripttheft incident | सूने मकान के तोड़े ताले, पड़ोसियों के जागने पर भागे चोर | Patrika News

सूने मकान के तोड़े ताले, पड़ोसियों के जागने पर भागे चोर

locationबीकानेरPublished: Jan 15, 2024 05:46:26 pm

Submitted by:

Hari Singh

घटना स्थल पर छोड़ गए बिना नंबरी बाइक, पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी कैमरे के फुटेज, दो अन्य स्थानों पर दुपहियां वाहन चोरी के किए प्रयास

सूने मकान के तोड़े ताले, पड़ोसियों के जागने पर भागे चोर
सूने मकान के तोड़े ताले, पड़ोसियों के जागने पर भागे चोर

नोखा. कस्बे में बेखौफ चोर आए दिन चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस उन पर शिकंजा कसने में विफल साबित हो रही है। चोर सूने मकानों को अपना निशाना बनाने के साथ ही दुपहिया वाहन भी पार कर रहे हैं। पुलिस के लिए सिरदर्द बने चोरों को पकड़ने के लिए हाथ-पांव तो मार रही है, लेकिन वे पकड़ में नहीं आ रहे हैं। शनिवार रात को फिर से चोरों ने नोखा में गंगा गोशाला के पास एक सूने मकान में सेंधमारी करने पहुंचे। यहां पर मकानों के ताले तोड़कर चोरी करने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान पड़ोसियों के जागने पर चोर वहां से भाग गए।

गनीमत रही कि चोरी की वारदात को अंजाम नहीं दे पाए। चोर भागते समय एक बिना नंबरी बाइक भी वहीं छोड़ गए, जिसे सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब्त किया। वहीं, बीती रात को जोरावरपुरा में एक घर के सामने से बाइक चोरी करने का प्रयास किया, लेकिन वह स्टार्ट नहीं होने पर उसे कुछ दूर आगे छोड़कर चले गए। उधर, रविवार को दिनदहाड़े जिला अस्पताल में से एक स्कूटी चोरी का प्रयास भी किया।

परिवार रहता हुबली, पीछे से बंद मकान के टूटे ताले

कस्बे में मालू चौक श्रीगंगा गोशाला के पास मुनीलाल पारख का मकान है। यह परिवार हुबली रहता है, पीछे से मकान बंद था। शनिवार रात को चोरों ने सूने मकान के ताले तोड़कर अंदर घुसे, कमरों में रखी आलमारी को तोडकर सामान चोरी करने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान शोरगुल सुनकर पड़ौसियों की नींद टूट गई, उनकी आपसी बातचीत सुनकर चोर हड़बड़ा गए और वहां से भाग छूटे। उनकी शिनाख्त ना हो जाए, इस जल्दबाजी के चक्कर में अपनी बिना नंबरी बाइक भी वहीं छोड़ गए।

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घनास्थल का मौका-मुआयना किया। चोरी की घटना को लेकर मकान मालिक से फोन पर बातचीत भी की। घर में क्या सामान चोरी हुआ, इसकी जानकारी तो मालिक के नोखा आने के बाद ही चल पाएगी। पुलिस ने चोरों की पहचान करने के लिए घटना स्थल के आसपास में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाल रही है। इस घटना को अंजाम देने में दो चोर होने बताए जा रहे हैं। पुलिस उनके बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो