scriptपे-चैनलों के सिग्नल की पकड़ी चोरी, अधिकृत केबल ऑपरेटर सहित छह पर आरोप | Theft of the Pay-Channel Signals | Patrika News

पे-चैनलों के सिग्नल की पकड़ी चोरी, अधिकृत केबल ऑपरेटर सहित छह पर आरोप

locationबीकानेरPublished: Sep 23, 2017 09:57:35 am

गंगाशहर थाने में अधिकृत केबल आपॅरेटर सहित पांच अन्य ऑपरेटरों के खिलाफ कॉपी राइट अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया गया है।

Theft of the Pay-Channel Signals
पे-चैनलों के सिग्नल चोरी कर गैर वैधानिक तरीके से प्रसारण करने पर गंगाशहर थाने में अधिकृत केबल आपॅरेटर सहित पांच अन्य ऑपरेटरों के खिलाफ कॉपी राइट अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया गया है। यह मामला एक्सजेड प्रोव एंड पायरेसी सोल्यूसन प्रा.लि. के सीनियर एक्जीक्यूटिव अमित कुमार पुत्र रामफल जाट ने दर्ज कराया है।
थाना प्रभारी अमरजीत चावला ने बताया कि स्थानीय केबल ऑपरेटरों के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद उपनिरीक्षक परमेश्वर के नेतृत्व में भाटियों का मोहल्ला निवासी किस्मत अली उर्फ छीनजी के मकान पर पुलिस टीम ने दबिश दी। यहां से तीन सिग्नल ट्रांसमीटर जब्त किए गए हैं। कंपनी के सीनियर एक्जीक्यूटिव अमित की रिपोर्ट पर पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है। इसके बाद आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।
यह है आरोप
गंगाशहर क्षेत्र के केबल नेटवर्क- कृष्णा केबल नेटवर्क के संचालक वैद्य मघाराम कॉलोनी निवासी रवि पारीक ने अन्य तकनीकी इंजीनियर कंट्रोल रूम ऑपरेथर के साथ मिलकर जी एंटरटेंमेंट इंटरप्राइजेज लिमिटेड़ के विभिन्न निजी पे टीवी चैनलों के सिग्नलों की चोरी की और उसे गंगाशहर व बीकानेर से संबंधित क्षेत्र में प्रसारण करना शुरू कर दिया। आरोप है कि इसमें उनका पांच स्थानीय केबल ऑपरेटर सहयोग कर रहे हैं।
इनमें गंगाशहर के भाटियों का मोहल्ला निवासी गजू भाटी, पाबू चौक के धनराज, बलबादी स्कूल के पास रहने वाले गगन यादव, भाटियों का मोहल्ला जीतूजी के कुएं के पास रहने वाले गजानंद भाटी शामिल हैं। आरोप है कि इस संबंध में अधिकृत केबल नेटवर्क श्रीकृष्णा केबल नेटवर्क को चेतावनी दी गई कि गंगाशहर में इनकी मार्फत हो रहे गैर वैधानिक प्रसारण की रोकथाम की जाए लेकिन केबल ऑपरेटर ने इसे अनसुना कर दिया।
आरोप है कि उक्त केबल ऑपरेटरों ने जी एंटरटेंमेंट इंटरप्राइजेज लिमिटेड के साथ-साथ राज्य सरकार को भी टैक्स चोरी कर आर्थिक नुकसान पहुंचाया है।

पुलिस को सौंपें प्रमाण
शिकायतकर्ता ने उक्त केबल ऑपरेटर/नेटवर्क की ओर से किए जा रहे गैर वैधानिक प्रसारण की वीडियो रिकॉर्डिंग गंगाशहर क्षेत्र के निवासियों के यहां से की और पुलिस को सुपुर्द की है। रिकॉर्डिंग में मैं. जी एंटरटेंमेंट इंटरप्राइजेज लिमिटेड के विभिन्न पे टीवी चैनलों जैसे जीटीवी, एंड टीवी, लिविंग फूड, जी सिनेमा, जी क्लासिक एंड पिक्चर, कार्टून नेटवर्क, पोगो आदि चैनलों का प्रसारण होता दिखाई दे रहा है।
सर्वे में हुआ खुलासा
एक्सजेड प्रोव एंड पायरेसी सोल्यूसन प्रालि. के सीनियर एक्जीक्युटिव अमित कुमार जी कंपनी के पे-चैनलों का गैर वैधानिक तरीके से प्रसारण करने वाले एमएसओ/केबल ऑपरेटर व ऑपरेटरों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कंपनी की तरफ से अधिकृत है। अमित कुमार ने पिछले दिनों गंगाशहर व बीकानेर शहर के आसपास के क्षेत्रों में सर्वे किया। सर्वे के दौरान गंगाशहर में पे-चैनलों का गैर वैधानिक तरीके से प्रसारण करने का खुलासा हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो