शहर में 12 क्वारेंटाइन सेंटर, ठहरे है 322 लोग

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग युद्धस्तर पर लगा हुआ है। अधिकारी-कर्मचारी लोगों की स्क्रीनिंग करने के साथ-साथ कोरोना से बचावे की जानकारी दे रहे हैं।

By: Jaiprakash

Published: 23 Apr 2020, 08:46 AM IST

बीकानेर। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग युद्धस्तर पर लगा हुआ है। अधिकारी-कर्मचारी लोगों की स्क्रीनिंग करने के साथ-साथ कोरोना से बचावे की जानकारी दे रहे हैं। कोरोना संदिग्ध लोगों की जांच कराने के बाद १४ दिनों के लिए क्वारेंटाइन करने के लिए शहर में १२ जगह पर क्वारेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं, जिनमें अभी वर्तमान में ३२२ लोगों को ठहराया गया है।
उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.योगेन्द्र तनेजा ने बताया कि शहर में १२ क्वारेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं, जिनमें अब तक ६९९ लोगों को क्वारेंटाइन कराया जा चुका है, जिसमें से ३७७ लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका हैं। अब क्वारेंटाइन सेंटरों में ३२२ लोग रह रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब तक आइसोलेशन वार्ड में ९४४, होम क्वारेंटाइन १७ हजार ५४१ लोगों को कराया जा चुका हैं। स्वास्थ्य विभाग बीकानेर जिले में १२७३ संदिग्ध लोगों की कोरोना जांच करा चुका है, जिसमें से 37 पॉजिटिव आए, जिसमें से एक ६० वर्षीय महिला की मौत हो चुकी हैं।
स्वास्थ्य विभाग के एपिडियोमोलॉजिस्ट डॉ. नीलम प्रतापसिंह राठौड़ ने बताया कि बुधवार को ९५० टीमों ने ४७ हजार ६१० घरों का सर्वे कर दो लाख ८१ हजार १०४ लोगों की स्क्र्रीिनंग की। सर्वे में १८५ लोग सामान्य सर्दी-जुकाम से पीडि़त पाए गए। स्वास्थ्य दलों ने करीब डेढ़ महीने में नौ लाख १५ हजार ४०१ घरों का सर्वे कर ५० लाख ८२ हजार ६१३ लोगों की स्क्रीनिंग कर चुकी हैं।

यहां-यहां ठहरे इतने लोग
किसान घर 18
इंटरनेशल हॉस्टल 17
रेस्ट हाउस कृषि विवि 7
डागा पैलेस 60
रिद्धि-सिद्धि रिसोर्ट41
विजयवर्गीय ढाणी 20
सम्पल पैलेस 12
आशीर्वाद पैलेस 37
होटल मिलेनियम 29
हंशा गेस्ट हाउस 31
होटल गजकेसरी 20
राजरतन पैलेस 30

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned