scriptजूनागढ़ में बम की सूचना से मचा हडक़ंप,बाद में पता चला मॉकड्रिल था | Patrika News
बीकानेर

जूनागढ़ में बम की सूचना से मचा हडक़ंप,बाद में पता चला मॉकड्रिल था

शहर के जूनागढ़ फोर्ट में बुधवार बम की सूचना मिलने के बाद हड़कंप मच गया। पुलिस और सुरक्षा ऐजेंसियां अलर्ट मोड़ में आ गई। जूनागढ़ परिसर को खाली करवाकर सुरक्षा के घेरे में ले लिया गया।

बीकानेरMay 16, 2024 / 08:44 am

Jai Prakash Gahlot

बीकानेर। शहर के जूनागढ़ फोर्ट में बुधवार बम की सूचना मिलने के बाद हड़कंप मच गया। पुलिस और सुरक्षा ऐजेंसियां अलर्ट मोड़ में आ गई। जूनागढ़ परिसर को खाली करवाकर सुरक्षा के घेरे में ले लिया गया। जूनागढ़ के आस पास ट्रेफिक भी रोक दिया गया। सुरक्षा ऐजेंसियों ने मौके पर बम निरोधक दस्ते को बुला लिया। प्रशासन पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। बुधवार होने के कारण जूनागढ़ के श्रीगणेश मंदिर में श्रद्धालूओं की भीड़ के अलावा बड़ी तादाद में देशी विदेशी पयर्टक भी जूनागढ़ में मौजूद थे, जिन्हे सुरक्षा बल और एसडीआरएफ के जवानों ने घेरे में लेकर बाहर निकाला। करीब तीस मिनट चली इस कवायद के बाद पता चला कि प्रशासन और पुलिस की ओर से सुरक्षा बंदोबश्तों को परखने के लिए मॉकड्रिल किया गया था।

सुरक्षा बंदोबस्त जांचें

मॉकड्रिल के बाद मौके पर मौजूद सीओ सिटी श्रवणदास संत ने बताया कि सुरक्षा बंदोबश्त को जांचने के लिए अभ्यास के तहत बुधवार को जूनागढ़ में मॉकड्रिल किया गया। मॉकड्रिल पूरी तरह सफल रहा । इस दौरान प्रशासन,पुलिस ,सेना और बीएसएफ जाब्ते के अलावा एसडीआरएफ के अलावा मेडिकल एंबूलेंस की टीम भी मौके पर पहुंच गई। मॉकड्रिल के बाद संभागीय आयुक्त वंदना,आईजी बीकानेर ओमप्रकाश,कलक्टर नम्रता वृष्णि,एसपी तेजस्वनी गौतम के साथ सेना और सुरक्षा ऐजेंसियों के अधिकारियों ने सुरक्षा बंदोबश्तों की समीक्षा की।

Hindi News/ Bikaner / जूनागढ़ में बम की सूचना से मचा हडक़ंप,बाद में पता चला मॉकड्रिल था

ट्रेंडिंग वीडियो