जुर्माना नहीं देने वाले सरकारी कार्मिकों के वेतन से होगी कटौती

bikaner news - There will be a deduction from the salary of government employees who do not pay the fine

By: Jaibhagwan Upadhyay

Published: 11 Mar 2021, 05:13 PM IST

उपखंड अधिकारियों को दिए कार्रवाई के निर्देश
बीकानेर.
रसद विभाग अब गरीबों का राशन उठाने वाले सरकारी कार्मिकों के वेतन से जुर्माने की राशि वसूल करेगा। इस संबंध में मंगलवार को जिला कलक्टर ने संबंधित दोषी कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उपखण्ड अधिकारी को निर्देशित किया।

जिला कलेक्टर नमित मेहता ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना का फायदा लेने वाले ऐसे सरकारी कार्मिक जिन्होंने अभी तक जुर्माना राशि को नहीं भरा है, उनके खिलाफ अब वसूली की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि जुर्माने की राशि संबंधित कार्मिक की तनख्वाह से काटी जाएगी। जिला कलक्टर नमित मेहता ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जिले के उपखंड अधिकारियों एवं तहसीलदारों के साथ बैठक में यह बात कही। उन्होंने बताया कि सभी उपखंड अधिकारियों को उपखंडवार ऐसे कमचारियों की सूची उपलब्ध करवा दी गई है। उन्होंने बताया कि संबंधित कार्मिकों को दो दिन का समय दिया गया है, इसके बाद भी अगर वे जुर्माना राशि जमा नहीं करवाते हैं तो उनके खिलाफ अंतिम वसूली की कार्रवाई की जाएगी।


आधार सीडिंग पर जताई चिंता
जिला कलक्टर ने आधार सीडिंग कार्य की समीक्षा करते हुए कहा कि कोलायत, श्रीडूंगरगढ़ और खाजूवाला में आधार सीडिंग की प्रगति काफी कम है। उन्होंने कहा कि सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग के साथ समन्वय करते हुए इन क्षेत्रों में विशेष आधार शिविर लगाकर आधार कार्ड बनवाएं ताकि शत-प्रतिशत आधार सीडिंग की जा सके।

उन्होंने कहा कि 31 मार्च तक शत-प्रतिशत सीडिंग हो जानी चाहिए। मेहता ने बताया कि जिले में 7 हजार 700 से अधिक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने पिछले 13 महीने में राशन नहीं लिया है इनके संबंध में भौतिक सत्यापन करते हुए तथ्यात्मक रिपोर्ट के आधार पर न्याय संगत कार्रवाई की जाए।

Jaibhagwan Upadhyay Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned