scriptबीकानेर में हुई ये चार बड़ी घटनाएं, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर | These four major incidents in Bikaner read the whole story to know | Patrika News

बीकानेर में हुई ये चार बड़ी घटनाएं, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

locationबीकानेरPublished: Oct 19, 2017 11:02:56 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

नोखा के पंचारिया मार्केट क्षेत्र में तड़के मोबाइल शॉप व बर्तन विक्रेता की दुकान को अज्ञात चोरों ने निशाना बनाया।

incidents

घटनाएं

नोखा में दो दुकानों के ताले टूटे
नोखा. नोखा के पंचारिया मार्केट क्षेत्र में बुधवार को तड़के मोबाइल शॉप व बर्तन विक्रेता की दुकान को अज्ञात चोरों ने निशाना बनाया। दोनों दुकानों से करीब 60 हजार रुपए की नगदी पार कर गए। दुकानों में रखे सामान को छुआ तक नहीं। पड़ौसी घड़ी विक्रेता की दुकान के ताले तोडऩे का भी प्रयास किया। चौकीदार ने गश्त के दौरान दोनों दुकानों में लाइटें चालू देखी तो उसने दुकान मालिकों को फोन पर सूचना दी।
कुछ ही देर में दोनों दुकान मालिक मौके पर पहुंचे। हरसिद्धि मोबाइल के राहुल पंचारिया ने बताया कि चोरों ने गल्ले को तोड़कर उसमें रखे बाइस हजार रुपए निकाल लिए। इसके पास ही बर्तनों की दुकान गोदारा स्टील में भी इसी प्रकार चोरी को अंजाम दिया गया। दुकान संचालक गंगाबिशन गोदारा ने बताया कि मंगलवार को दुकान बंद करके अपने गांव रासीसर चला गया। तड़के चौकीदार की सूचना पर जब दुकान पहुंचा तो दुकान के शटर का खूंटा उखड़ा मिला। लाइटें चालू थी। शटर को ऊपर करके अंदर जाकर देखा तो गल्ला खुला था।
दुकान मालिक ने बताया कि इसमें रखे 41 हजार रुपए चोरी हो गए। चोरों ने दोनों दुकानों में नगदी के अलावा अन्य किसी भी वस्तु को छूआ तक नहीं। बर्तन विक्रेता के गल्ले में साइन किए हुए ब्लैंक चैक भी थे जो सुरक्षित मिले। इन दुकानों के पड़ौसी घड़ी विक्रेता की दुकान में भी चोरों ने वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया परन्तु विफल रहे। इस घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मुआयना किया। थानाधिकारी मनोजकुमार शर्मा ने बताया कि इन वारदातों का सुराग लगाने के प्रयास कर रहे हैं।
रोडवेज बस की टक्कर से बाइक सवार की मौत
देशनोक. यहां जेगला फांटे के पास रोडवेज बस की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार की मृत्यु हो गई। थानाप्रभारी अनोपसिंह राठौड़ ने बताया कि रासीसर निवासी हनुमानराम पुत्र राजूराम कुम्हार व भागीरथ पुत्र शिवलाल कुम्हार मोटरसाइकिल से देशनोक से रासीसर की ओर जा रहे थे। तब जोधपुर की ओर से आ रही रोडवेज बस ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी।
हादसे में मोटरसाइकिल पर सवार हनुमानराम (१९) की मौके पर ही मौत हो गई।जबकि भागीरथ गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों को यहां सामुदायिक चिकित्सालय लाया गया। जहां से भागीरथ को बीकानेर पीबीएम रेफर कर दिया गया। मेघराज कुम्हार ने रोडवेज बस के चालक के खिलाफ गफलत व लापरवाही से बस चलाकर टक्कर को मारने का मामला दर्ज कराया है।
सड़क किनारे खोदे गड्ढे में फंसी बस, बड़ा हादसा टला
महाजन. कस्बे में रेंज चौराहे पर राजमार्ग के समीप करीब दस दिन पूर्व जलदाय विभाग द्वारा पाइप लाइन बदलने के लिए खोदे गड्ढे को नहीं भरने से बुधवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। मामले को लेकर आस-पास के दुकानदारों व वाहन चालकों ने रोष जताया है। गौरतलब है कि सड़क के नीचे से डाली पानी की पाइप लाइन लीकेज होने से पाइप बदलने के लिए दस दिन पूर्व विभागीय कर्मचारियों ने गड्ढे खोदे थे।
बुधवार को बीकानेर से सूरतगढ़ की तरफ जा रही लोक परिवहन की बस गड्ढे में गिर गई। बस गिरने से एकबारगी पलटने की आशंका बन गई। आनन-फानन में सभी सवारियों को नीचे उतारा गया। मौके पर बड़ी संख्या में आसपास के दुकानदार व ग्रामीण जमा हो गए। बाद में सवारियों व ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत के बाद बस को गड्ढे से निकालकर सड़क पर चढ़ाया। दुकानदारों ने बताया कि जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता विश्वेन्द्रसिंह को बार-बार अवगत करवाने के बाद भी इस गड्ढे को नहीं भरा जा रहा है।
वृद्ध ने कीटनाशक पीकर खुदकुशी की
छतरगढ़. सतासर की आरडी 607 के पास एक वृद्ध ने कीटनाशक पीकर जीवनलीला समाप्त कर ली। एसआई जीवराजसिंह ने बताया कि जैसासिंह रायसिख (70) निवासी शर्मा कॉलोनी छतरगढ़ लम्बे समय से कैंसर पीडित था तथा मानसिक परेशान रहता था। परेशानी के कारण पह घर से निकल गया था।
बुधवार सुबह सतासर की आरडी 607 के पास नहर की सीढिय़ों पर मृतावस्था में मिलने पर सूचना सतासर के श्रवण सारस्वत ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव व पास में पड़ी कीटनाशक शीशी को कब्जे में लेकर छतरगढ चिकित्सालय लाया गया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो