चोर चुस्त, पुलिस सुस्त, हर दिन वारदात

चार दिन में सात चोरी की घटना

By: Jaiprakash

Updated: 10 Jan 2021, 01:33 PM IST

बीकानेर। सर्दी बढऩे के साथ चोर गिरोह सक्रिय हो गया है। लोग घरों में दुबके है। पुलिस की गश्त खानापूर्ति के लिए की जा रही है। नतीजन पुलिस चोर को ठेंगा दिखा रहे हैं। शनिवार की रात को चोरों ने बिश्नोई समाज के धार्मिक स्थल मुकाम के जम्भेश्वर मंदिर में चोरी की वारदात की। चोर यहां से दान-पात्र से लाखों रुपए चुरा कर ले गए। चोरों की करतूस मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।


नोखा तहसील के बिश्नोई समाज के सबसे बड़े धार्मिक स्थल में शनिवार की रात को चोरों ने वारदात की। कार में आए चार व्यक्तियों ने मंदिर परिसर स्थित दान-पात्र का ताला तोड़कर उसमें चढ़ावे के रूप में आए करीब दो लाख रुपए चोरी कर ले गए।
करतूत कैमरे में कैद
चोरों की करतूत मंदर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। चोरों ने करीब एक बजकर ५३ मिनट पर मंदिर परिसर में कार को खड़ा कर प्रवेश किया। चोर दान-पात्र से नकदी रुपए और अन्य सामान ले गए। सभी चारों युवकों ने सिर पर टॉपी व मुंह पर नकाब बांध रखा था। वारदात की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने एफएसएल टीम को मौके पर बुलाकर साक्ष्य सबूत जुटाए हैं।

यह वारदातें नहीं खुली
जिले में चोरी और नकबजनी की वारदातें बढ़ रही है जो थम नहीं रही। डेढ़ महीने में करीब १७ चोरी की वारदातें हो चुकी है लेकिन खुलासा एक-दो का ही पुलिस कर पाई है। जामसर थाना क्षेत्र के मालासर गांव में श्रीजसनाथ जी महाराज मंदिर के महंत के घर ८० लाख रुपए की चोरी, गंगाशहर में दिन-दहाड़े घर में चोरी, कोटगेट थाना क्षेत्र में गोदाम से करीब २० लाख रुपए की सिगरेट के कार्टन चोरी, धोबी तलाई में मकान में चोरी, नयाशहर के मुक्ताप्रसाद व मुरलीधर में मकान में चोरी की घटनाएं अब तक अनसुलझी हुई है। वहीं अब मुकाम में भी चोरों ने वारदात कर डाली है।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned