थाने से १५० मीटर की दूरी पर चोरों ने ज्वैलर्स शोरूम को बनाया निशाना, आठ लाख के जेवर ले उड़े

चोर दुकान से सीसीटीवी कैमरे व डीवीआर उखाड़ ले गए

By: Jaiprakash

Updated: 15 Sep 2020, 04:27 PM IST

बीकानेर। शहर में चोर धमा-चौकड़ी मचा रहे हैं। पुलिस ने अभी पिछले दिनों हुई चोरी की वारदातें खोली नहीं कि चोरों ने रविवार की रात एक ज्वैलर्स की दुकान से लाखों रुपए का माल बटोर कर ले गए। चोरों में पुलिस का खौफ खत्म होता जा रहा है। इसका पता इससे चलता है कि चोरों ने महिला थाने से महज १५० मीटर की दूरी पर वारदात को अंजाम दिया। वारदात का पता चलने पर जेएनवीसी पुलिस मौके पर पहुंचकर साक्ष्य सबूत जुटाए हैं।

पवनपुरी स्थित मरुधर कॉलोनी में महिला थाने से १५० मीटर की दूरी पर केसी ज्वैलर्स एंड संस नाम से कैलाशचन्द्र सोनी की दुकान है। वह रविवार शाम को पांच बजे दुकान बंद कर घर गए। सोमवार सुबह उन्हें अखबार डालने वाले हॉकर ने दुकान का शटर टूटा होने की सूचना दी। तब वे वहां पहुंचे। बाद में जेएनवीसी पुलिस को सूचना दी। इस संबंध में पीडि़त कैलाशचन्द्र की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
चोरों ने शटर तोड़ा, डीवीआर व सीसीटीवी कैमरे में उखाड़ ले गए
पीडि़त कैलाशचन्द्र ने बताया कि चोरों ने रात करीब एक से दो बजे के बीच वारदात को अंजाम दिया। चोर दुकान का शटर व कांच का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे। दुकान के शोककेस को तोड़ दिया तथा सारा सामान बिखेर दिया। चोरों ने दुकान के ताले तोड़े नहीं बल्कि लोहे की रॉड से दुकान का शटर ऊंचा किया और कांच के गेट को तोड़ कर दुकान में घुस गए। चोरों ने पुलिस की पकड़ से बचने के लिए दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे और डीवीआर भी उखाड़ कर ले गए। दुकान से सोने चांदी के जेवर चुरा ले गए, जिनकी कीमत करीब आठ से नौ लाख रुपए हैं।

थाने के पास वारदात और पुलिस को भनक तक नहीं लगी
हैरानी इस बात की है कि ज्वैलर्स एंड संस मरुधरा काूलोनी में महिला पुलिस थाने के सामने है जो थाने से महज १५० मीटर दूर है। दुकान कॉलोनी की व्यस्तम मार्ग पर होने के कारण देररात तक वाहनों की आवाजाही रहती है। दुकान के आसपास रिहायशी आबादी है। इसके बावजूद चोर दुकान में बड़े इत्मिनान से वारदात को अंजाम देकर चले गए और पुलिस तो क्या किसी को भी इसकी भनक तक नहीं लगी। वहीं दूसरी ओर वारदात का पता चलने पर जेएनवीसी थानाधिकारी गोविंदसिंह चारण व अन्य अधिकारियों ने मौका मुआयना किया। वारदात स्थल से साक्ष्य सबूत जुटाए।


होटल की पार्किंग से कार चोरी का नहीं लगा सुराग
चूरू जिले के सालासर निवासी कैलाश पोद्दार अपने बेटे कपिल के साथ ठेकेदारी के काम से सात सितंबर को बीकानेर आए थे। यहां वैष्णोधाम के सामने स्थित आरबीके होटल में ठहरे। कार को होटल की पार्किंग में खड़ा किया। रात करीब ढाई से तीन बजे के बीच कोई कार को चोरी कर ले गया। कार के डेसबोर्ड में करीब ढाई लाख रुपए भी रखे हुए थे। घटना के सात दिन बाद भी पुलिस कार चोरों का पता नहीं लगा सकी है।


चोरों के निशाने पर ज्वैलर्स
चोरों ने ज्वलैर्स की हालत खराब कर रही है। ज्वैलर्स के साथ लूट, दुकानों में चोरी की घटनाएं लगातार हो रही है। पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। वर्तमान समय में ज्वैलर्स अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।
पुखराज सोनी, सर्राफा व्यवसायी

खत्म हो रहा भरोसा
ज्वैलर्स के साथ होने वाली वारदातें थम नहीं रही। पुलिस सुरक्षा के दावे करती है लेकिन हकीकत अलग है। पुलिस की अनदेखी के चलते शहर में चोरों का आतंक है। चोर आमजन की गाढ़ी कमाई चुरा कर ले जा रहे हैं। पुलिस कुछ नहीं कर पा रही है। अब पुलिस से भरोसा खत्म होता जा रहा है।
दिनेश सोनी, दुकानदार

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned