अब तृतीय श्रेणी अध्यापक लेवल-2 का एक भी पद नहीं रहेगा खाली

अब तृतीय श्रेणी अध्यापक लेवल-2 का एक भी पद नहीं रहेगा खाली

dinesh swami | Publish: Sep, 16 2018 09:31:53 AM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

माध्यमिक शिक्षा के जिला शिक्षा अधिकारियों को लेवल-2 के सभी विषयों के रिक्त पद १९ सितंबर तक प्रारंभिक शिक्षा से 6डी के तहत सेटअप परिवर्तन कर आने वाले शिक्षकों से भरने के निर्देश दिए गए हैं।

बीकानेर. माध्यमिक शिक्षा के स्कूलों में अब तृतीय श्रेणी अध्यापक लेवल-2 का एक भी पद खाली नहीं रहेगा। माध्यमिक शिक्षा के जिला शिक्षा अधिकारियों को लेवल-2 के सभी विषयों के रिक्त पद १९ सितंबर तक प्रारंभिक शिक्षा से 6डी के तहत सेटअप परिवर्तन कर आने वाले शिक्षकों से भरने के निर्देश दिए गए हैं। सेटअप परिवर्तन के लिए तिथियां निर्धारित कर दी गई है, ताकि प्रारंभिक शिक्षा में तृतीय श्रेणी अध्यापक सीधी भर्ती-2018 के चयनित अभ्यर्थियों के लिए रिक्त पद बनाकर उन्हें नियुक्तियां दी जा सकें।

 

माध्यमिक शिक्षा के संयुक्त निदेशक (प्रशिक्षण) ने माध्यमिक जिला शिक्षा अधिकारियों को 16 सितंबर तक अधीनस्थ स्कूलों में लेवल-2 के शिक्षकों की विषयवार रिक्तियों की गणना कर प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय को भेजने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उसी दिन प्रारंभिक शिक्षा से 6डी के सेटअप परिवर्तन की सूची लेकर विभाग की वेबसाइट पर अपलोड करने को कहा है।

 

ये रहेगा कार्यक्रम
17 सितंबर को 6डी चयनितों के सेटअप परिवर्तन कर पदस्थापन के लिए रिक्तियों सूची जारी होगी। 18 व 19 सितंबर को काउंसलिंग से प्रारंभिक शिक्षा से सेटअप परिवर्तन कर आए लेवल-2 के शिक्षकों की विषयवार काउंसलिंग होगी। 18 सितंबर को विज्ञान, गणित व सामाजिक विज्ञान, 19 सितंबर को हिंदी, अंग्रेजी व तृतीय भाषा के सेटअप परिवर्तन कर शिक्षकों की काउंसलिंग के बाद माध्यमिक शिक्षा को सौंपे जाएंगे। शिक्षकों की काउंसलिंग कर पदस्थापन देने के निर्देश दिए गए है।

 

काउंसलिंग अब २४ से
तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती-2018 में चयनित लेवल-2 के अभ्यर्थियों को प्रारंभिक शिक्षा के स्कूलों में नियुक्तियां देने के लिए काउंसलिंग की जाएगी। प्रारंभिक जिला शिक्षा अधिकारी उमाशंकर किराडू ने बताया कि विभाग ने 16 व 17 सितंबर को लेवल-2 की होने वाली काउंसलिंग की तिथियां आगे खिसका दी है। अब यह काउंसलिंग 24 व 25 सितंबर को होगी। बाकी काउंसलिंग निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगी।

 

 

स्वास्थ्य परीक्षण, चरित्र सत्यापन १७ को

बीकानेर. आरएसी कमांडेंट तीसरी बटालियन बीकानेर में कांस्टेबल सामान्य पद में अभ्यर्थियों का शारीरिक मापतौल २८ अगस्त को जयपुर के प्रताप यादव चित्रकूट स्टेडियम में किया गया था। इसमें चयनित अभ्यर्थियों के परिणाम पुलिस की वेबसाइट www.rajasthanpolice.com.in पर अपलोड कर दिया है। साथ ही आरएसी कमांडेंट तीसरी बटालियन बीकानेर के नोटिस बोर्ड पर भी चस्पा कर दिया है।

 

कमांडेंट राहुल बारहट ने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है उनका मेडिकल बोर्ड से स्वास्थ्य परीक्षण व चरित्र सत्यापन किया जाना है, जो समस्त मूल प्रमाण पत्र, उनकी एक एक छाया प्रतिलिपि, पासपोर्ट साइज के दस रंगीन फोटो सहित १७ सितम्बर को सुबह ९.३० बजे आरएसी कमांडेंट तीसरी बटालियन श्रीगंगानगर रोड बीकानेर कार्यालय में उपस्थित होंवे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned