बिना टिकट यात्रा करने वाले पकड़े जाने पर बनाने लगे बहाने

bikaner news - Those who travel without tickets, started making excuses when caught

By: Jaibhagwan Upadhyay

Published: 27 Jun 2021, 06:52 PM IST

उत्तर पश्चिम रेलवे ने बेटिकट यात्रा करने वाले यात्रियों के खिलाफ चलाया सघन अभियान
163 मामलों को पकडऩे से रेलवे को मिला करीब 70 हजार 8 सौ रुपए का राजस्व
बीकानेर.
उत्तर पश्चिम रेलवे ने शनिवार को ट्रेन में बेटिकट यात्रा करने वाले यात्रियों के खिलाफ सघन अभियान शुरू कर १६३ प्रकरण दर्ज कर करीब 70 हजार, आठ सौ रुपए का राजस्व प्राप्त किया।

बिना टिकट यात्रा करते पकड़े जाने पर यात्रियों ने कई बहाने बनाए, लेकिन अधिकारियों की सख्ती के आगे उनकी बहानेबाजी नहीं चली। वरिष्ठ मंडल वाणिज्यि प्रबंधक अनिल रैना के निर्देश पर मंडल वाणिज्यि प्रबंधक सीमा बिशनोई ने बेटिकट यात्रियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए टीम का गठन किया था। रैना ने बताया कि मुख्य टिकट निरीक्षक व मंडल के अन्य टिकट निरीक्षकों के साथ बीकानेर स्टेशन व ट्रेनों में 05 स्टाफ के साथ सघन टिकट अभियान चलाते हुए बिना टिकट यात्रा के कुल 69 मामले पकड़े जिससे अतिरिक्त किराया व जुर्माने की कुल 39,610 रुपए की वसूली की गई।

इसी प्रकार चूूरू स्टेशन व ट्रेनों में 02 स्टाफ के साथ बिना टिकट यात्रा के 23 मामले पकड़े गए, जिससे अतिरिक्त किराया व पेनल्टी सहित कुल 7,370 रुपए वसूले गए। सूरतगढ़ स्टेशन व ट्रेनों में 02 स्टाफ के साथ बिना टिकट यात्रा के 24 मामले पकडऩे के बाद संबंधित लोगों से 8,010 वसूले गए तथा बिना मास्क के 05 मामलों से 500 सहित 29 मामलों से कुल 8510 रुपए वसूले गए । इसके अलावा मजिस्ट्रेट स्क्वायड के एक स्टाफ के साथ बिना टिकट यात्रा के कुल 15 मामले पकड़े गए जिससे अतिरिक्त किराया व जुर्माना सहित 7125 रुपए की राशि वसूली गई। मंडल मुख्य टिकट निरीक्षक ने बीकानेर स्टेशन व ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा के कुल पांच मामले पकड़े जिससे अतिरिक्त किराया जुर्माने की 1490 रुपए की राशि वसूली गई।

बीकानेर के टिकट चैकिंग के 04 स्टाफ ने भी बीकानेर स्टेशन पर बिना टिकट यात्रा के 22 मामले पकड़ते हुए 5690 रुपए का जुर्माना संबंधित यात्रियों से लिया गया। बिना मास्क के 09 मामलों से एक हजार रुपए सहित कुल 6690 रुपए वसूल किए गए।

Jaibhagwan Upadhyay Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned