scriptतीन साल बाद न्यून परिणाम देने वाले आए याद | Three years later, less results were given. | Patrika News

तीन साल बाद न्यून परिणाम देने वाले आए याद

locationबीकानेरPublished: Mar 26, 2019 11:48:16 am

Submitted by:

Nikhil swami

सत्र २०१५-१६ में कक्षा आठवीं बोर्ड में बीकानेर संभाग की स्कूलों का परिणाम न्यून रहा। प्रारंभिक शिक्षा विभाग की ओर से न्यून परिणाम देने वाले शिक्षकों को सीसीए-१७ का नोटिस जारी किया गया।

result

education

बीकानेर. सत्र २०१५-१६ में कक्षा आठवीं बोर्ड में बीकानेर संभाग की स्कूलों का परिणाम न्यून रहा। प्रारंभिक शिक्षा विभाग की ओर से न्यून परिणाम देने वाले शिक्षकों को सीसीए-१७ का नोटिस जारी किया गया।

करीब तीन साल बाद संभाग के इन ५४ वरिष्ठ अध्यापकों को विभागीय जांच के निस्तारण के संबंध में मंगलवार को सुबह ११ बजे टीटी कॉलेज स्थित डीडी ऑफिस में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर जवाब में अपने साक्ष्य दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा गया है।
विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आठवीं बोर्ड में बीकानेर संभाग के ५४ वरिष्ठ अध्यापकों को न्यून परिणाम देने पर विभाग की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किए गए जिनका वरिष्ठ अध्यापकों ने कोई जवाब विभाग को नहीं दिया। विभाग ने इन वरिष्ठ अध्यापकों को सीसीए-१७ का नोटिस जारी किया।
अब इनसे नोटिस का जवाब व न्यून परिणाम के कारणों पर सुनवाई होगी। इनमें बीकानेर के ३० व श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ के २४ वरिष्ठ अध्यापक हैं। जिले में बीकानेर के ९, लूणकरणसर के एक, खाजूवाला के तीन, नोखा के एक, पांचू के तीन, कोलायत के ९, श्रीडूंगरगढ़ के पांच अध्यापकों को तलब किया है।
संभाग के ५४ वरिष्ठ अध्यापकों को सीसीए १७ का नोटिस जारी कर सुनवाई के लिए बुलाया है। इसकी जानकारी पहले ही बीईईओ व सीडीईओ को दे दी गई है। इस संबंध में विभागीय कार्रवाई के लिए चूरू डीडी की ओर से देरी हुई है।

महावीर पूनिया, संयुक्त निदेशक, स्कूल शिक्षा
&तीन साल बाद न्यून परिणाम की याद आई है। शिक्षकों को पीईईओ के माध्यम से आज ही आदेश मिला है। इनको एक सप्ताह का समय और देना चाहिये जिससे वरिष्ठ अध्यापक अपना जवाब दे सके।
किशोर पुरोहित, संरक्षक, शिक्षक संघ भगतसिंह
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो