20 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आई आंधी, गिर गया इतने डिग्री पारा

20 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आई आंधी, गिर गया इतने डिग्री पारा

Atul Acharya | Publish: Jun, 07 2019 09:22:24 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

20 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आई आंधी, गिर गया इतने डिग्री पारा

 

बीकानेर. बीकानेर अंचल में गुरुवार शाम को मौसम ने अचानक पलटा खाया। शाम ६.३० बजे धूलभरी आंधी आने के साथ ही अंधेरा छा गया। आसमान में धूल का गुबार शहर की तरफ २० किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से बढ़ा। पश्चिम दिशा की ओर से करीब ३० मिनट तक आंधी का असर अधिक रहा। आंधी के कारण पिछले १३ दिन से गर्मी और लू से परेशान आमजन को कुछ राहत मिली। दिन के तापमान में एक डिग्री व न्यूनतम तापमान में चार डिग्री की गिरावट हुई।

 

 

मौसम विभाग के अनुसार बीकानेर में कम दबाव का क्षेत्र रहने से धूलभरी आंधी चली है। आगामी दो दिनों में भीषण लू चलने की संभावना है। गुरुवार को अधिकतम तापमान ४५.२ डिग्री व न्यूनतम तापमान २९.७ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पूर्व दिन में सुबह से ही तेज गर्मी का असर रहा। इससे आमजन के साथ ही पशु पक्षी भी व्याकुल दिखाई दिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned