कोहरे के कारण तीन घंटे से देरी से पहुंची हावड़ा

कोहरे के कारण तीन घंटे से देरी से पहुंची हावड़ा

Anushree Joshi | Publish: Nov, 15 2017 08:46:06 AM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

घने कोहरे के कारण ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से आ और जा रही है।

सर्दी की आहट के साथ ही कोहरा दस्तक दे रहा है। खासकर उत्तर भारत में अभी से कोहरा असर दिखाने लगा है। इस कारण रेल यातायात प्रभावित हो रहा है। घने कोहरे के कारण ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से आ और जा रही है।

 

मंगलवार को हावड़ा से चलकर बीकानेर आने वाली ट्रेन अपने निर्धारित समय से तीन घंटे देरी से बीकानेर पहुंची। यह ट्रेन रोजाना सुबह पौने नौ बजे बीकानेर पहुंचती है, मंगलवार को यह ट्रेन सुबह 11.55 बजे बीकानेर पहुंची। यहां से जाने वाली ट्रेन अपने निर्धारित समय शाम 7.45 बजे रवाना हुई।

 

उद्यान आभा एक्सप्रेस रद्द : लिंक रैक के अभाव में हावड़ा से चलकर श्रीगंगानगर आने वाली उद्यान आभा एक्सप्रेस मंगलवार को रद्द रही। इस कारण गंगानगर से जाने वाली गाड़ी संख्या १३००८ श्रीगंगानगर-हावड़ा एक्सप्रेस 16 नवंबर को रद्द रहेगी।

 

बीकानेर से दोनों उड़ानें रद्द
कोहरा और बादलों के छाने का असर मंगलवार को हवाई यातायात पर भी पड़ा। दिल्ली से बीकानेर और जयपुर से बीकानेर आने वाली दोनों फ्लाइट रद्द कर दी गई। एेसे में बीकानेर से भी दिल्ली और जयपुर के लिए विमान ने उड़ान नहीं भरी। एयरपोर्ट अथॉरिटी के अनुसार मौसम खराब होने के कारण दिल्ली और जयपुर से यात्री विमान ने बीकानेर के लिए उड़ान नहीं भरी।

 

इसकी जानकारी मिलने के साथ फ्लाइट रद्द की सूचना जारी कर दी गई। एयरपोर्ट डायरेक्टर राधेश्याम मीणा एवं इंजीनियर नरेंद्र चौधरी ने बताया कि बीकानेर से दिल्ली-जयपुर जाने वाले यात्रियों को फ्लाइट रद्द होने की सूचना देने पर वह वापस बीकानेर लौट गए। नाल एयरपोर्ट एरिया में मंगलवार को घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी बहुत कम रही।

 

यार्ड में शंटिंग के समय पटरी से उतरा इंजन
अरजनसर रेलवे स्टेशन पर मंगलवार शाम को शंटिंग करते समय रेल इंजन पटरी से उतर गया। गनीमत रही इंजन यार्ड में ही शंटिंग कर रहा था। ऐसे में किसी तरह की अनहोनी नहीं हुई और रेल यातायात भी बाधित नहीं हुआ। सूचना मिलने पर रेलवे के अधिकारी व कार्मिक मौके पहुंच गए।

 

क्रेन की मदद से इंजन को पटरी पर चढ़ाया गया। जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम करीब सवा छह बजे मालगाड़ी का इंजन यार्ड में शंटिंग कर रहा था, इस बीच पटरी से उतर गया। इसमें इंजन के छह पहिये पटरी से उतर गए। यार्ड में होने के कारण किसी तरह का रेल यातायात प्रभावित नहीं हुआ।

 

हालांकि एक बारगी रेल अधिकारियों एवं कर्मियों में अफरा-तफरी मच गई। वरिष्ठ वाणज्यि मंडल प्रबंधक सीआर कुमावत ने बताया कि अरजनसर स्टेशन के यार्ड में इंजन के पटरी से उतरने की सूचना मिली थी, इसके बाद मौके पर अधिकारी पहुंच गए। पटरी से उतरने के मामले की जांच करवा रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned