script

महिला टास्क फोर्स की सदस्यों को दिया प्रशिक्षण

locationबीकानेरPublished: Feb 18, 2020 11:21:12 am

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

शारदा सामाजिक सरोकार एवं शोध संस्थान तथा अभय कमांड सेंटर की ओर से महिला टास्क फोर्स के सदस्यों को प्रशिक्षण दिया गया।

महिला टास्क फोर्स की सदस्यों को दिया प्रशिक्षण

महिला टास्क फोर्स की सदस्यों को दिया प्रशिक्षण

बीकानेर. शारदा सामाजिक सरोकार एवं शोध संस्थान तथा अभय कमांड सेंटर की ओर से महिला टास्क फोर्स के सदस्यों को प्रशिक्षण दिया गया। संस्थान की समन्वयक प्रभा भार्गव ने बताया कि अभय कमांड सेंटर द्वारा आपत्तिजनक स्थिति, असुरक्षा और अपराधियों पर नियंत्रण करने के लिए स्पेशल सोशल विंग के माध्यम से आमजन को जागरुक किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि पुलिस हेल्पलाइन, डायल १००, महिला हेल्पलाइन, डायल १०९० तथा वाट्सअप नम्बर की सुविधा के बारे में भी छात्राओं व महिलाओं को बताया जा रहा है। अभय कमांड सेंटर के प्रभारी रमेश सर्वटा ने बताया कि महिलाओं व छात्राओं की सुरक्षा के लिए पुलिस की ओर से चलाए जा रहे मोबाइल एेप कारगर साबित होंगे। इस अवसर पर अरुणा भार्गव ने अभय एेप की जानकारी दी।
—————————–

आत्मानंद गौरव प्रतिभा सम्मान समारोह २९ को


बीकानेर. बीकानेर खेतेश्वर मंदिर की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा दिवस और मंदिर स्थापना दिवस समारोह के दौरान होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की जिम्मेदारियां कार्यकर्ताओं को सौंपी गई है। यह समारोह एक और दो मार्च को होगा। इस संबंध में सोमवार को राजपुरोहित समाज के समाजसेवी सीताराम सिंह राजपुरोहित ने बताया कि इस समारोह के उपलक्ष्य में 29 फरवरी को टाऊन हॉल में रामसिंह राजपुरोहित देसलसर आत्मानंद गौरव प्रतिभा सम्मान समारोह एवं गरीब विधवाओं को रोजगार के लिए 101 सिलाई मशीनें भेंट की जाएगी। साथ ही रक्तदान शिविर और राजस्थान राजपुरोहित समाज के सरपंचों उप सरपंचों का का आत्मानंद गौरव से सम्मानित किया जाएगा। इस आयोजन को लेकर तैयारी करने पूरी कर ली गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो