scriptखेलते-खेलते सगे भाई पानी की कुंड में गिरे, दोनों की मौत | two-brothers-died-due-to-drowning-in-water-tank | Patrika News

खेलते-खेलते सगे भाई पानी की कुंड में गिरे, दोनों की मौत

locationबीकानेरPublished: Sep 23, 2022 10:10:01 am

Submitted by:

Atul Acharya

– शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द किया

खेलते-खेलते सगे भाई पानी की कुंड में गिरे, दोनों की मौत

खेलते-खेलते सगे भाई पानी की कुंड में गिरे, दोनों की मौत

बीकानेर. देशनोक. कस्बे की महावीर बस्ती में गुरुवार सुबह घर के आंगन में खेलते-खेलते दो बच्चे पानी के कुंड में गिर गए। दोनों की पानी में डूबने से मौत हो गई। हादसे के समय बच्चों की मां घर में काम कर रही थी। बच्चों के डूबने का पता चलने पर घर में कोहराम मच गया। देशनोक एसएचओ संजयसिंह राठौड़ ने बताया कि महावीर बस्ती में शिवलाल मेघवाल परिवार सहित रहता है। गुरुवार सुबह शिवलाल खेत चला गया और पत्नी घर का काम करने में लग गई। उनका डेढ़ वर्षीय बेटा विष्णु व साढ़े तीन वर्षीय हरिओम घर के आंगन में खेल रहे थे। खेलते-खेलते विष्णु आंगन में बनी पानी के कुंड में गिर गए। उसे बचाने के लिए हरिओम भी कुंड में गिर गया। पानी गहरा होने से दोनों की डूबने से मौत हो गई।
आधे घंटे बाद पता चला

शिवलाल की पत्नी घर के अंदर काम में व्यस्त थी। आधे घंटे तक जब दोनों बच्चों की कोई हलचल नहीं दिखी तो पूरे घर में तलाश की। इसके बाद वह किसी अनहोनी की आशंका से घबरा गई। शोर सुनकर पड़ोसी भी आ गए। उन्होंने पानी की डिग्गी में देखा तो दोनों बच्चों डूबे मिले। दोनों को डिग्गी से निकाल कर देशनोक सीएचसी लेकर गए। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिए। पुलिस ने शव परिजनों के सुपुर्द कर दिए है।
खेत में कीटनाशक के छिड़काव से तबीयत बिगड़ी, युवक की मौत
लूणकरनसर . खेत में कीटनाशक का छिड़काव करते समय युवक की अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। थानाधिकारी चन्द्रजीत सिंह भाटी ने बताया कि महाजन थाना क्षेत्र के ग्राम बीड़ संगरेऊ निवासी सुल्तान पुत्र बद्रीराम भोपा नायक ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसका छोटा भाई नंदराम (40) पुत्र बद्रीराम लूणकरनसर के चक 18 एमकेडी में राजूराम शर्मा के खेत में काश्त करता है तथा 21 सितम्बर की रात्रि को कीटनाशक का छिड़काव कर रहा था। इस दौरान कीटनाशक के असर से अचानक तबीयत बिगड़ गई। उसे रात को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। गुरुवार सुबह पांच बजे उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया तथा धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो