कोरोना से दो और मौत, मरीज सात हजार के करीब

कोरोना से दो और मौत, मरीज सात हजार के करीब

By: Jaiprakash

Published: 15 Sep 2020, 03:39 PM IST

बीकानेर। जिले में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ रही है। कोरोना मरीजों की संख्या सात हजार के करीब पहुंच गई है। सोमवार को ११९७ सैम्पलों में से ८५ में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

इसके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या ६६४७ हो गई है। वहीं दूसरी ओर बीकानेर और झुंझुनूं की एक-एक महिला मरीज की मौत हुई है। झुझुनूं जिले के मंडावर की रहने वाली महिला की कोरोना रिपोर्ट मौत के बाद पॉजिटिव आई। साथ ही जयपुर के एक बुजुर्ग की मौत हुई है। इन दो नई मौत के साथ जिले में कोरोना मरीजों से मरने वालों का आंकड़ा १०८ पहुंच गया है।


एसपी मेडिकल कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. एलए गौरी ने बताया कि सुनारों का मोहल्ला निवासी शांतिदेवी (८०) पत्नी नृसिंहदास को १२ सितंबर को भर्ती कराया गया। वह कोरोना पॉजिटिव थी। १३ सितंबर की रात करीब पौने ग्यारह बजे उसकी मौत हो गई। वह कोरोना के अलावा निमोनिया व श्वांस की बीमारी से पीडि़त थी।

इसके अलावा जयपुर के एसएमएस अस्पताल में दस सितंबर को कानसिंह की मौत हुई जो कोरोना पॉजिटिव था। वहीं झुझुनूं के मंडावर निवासी ६० वर्षीय अख्तर बानो को परिजन सोमवार सुबह पीबीएम अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में लेकर आए, जहां से उसे डी वार्ड में भर्ती किया गया। यहां भर्ती होने के कुछ देर बाद ही महिला की मौत हो गई। महिला की कोरोना जांच के लिए सैम्पल भेजा या जो पॉजिटिव आया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि सोमवार को ८५ नए संक्रमित मिले। जिला महामारी विशेषज्ञ नीलमप्रतापसिंह राठौड़ ने बताया कि जिले में अब ११३९ एक्टिव केस है। ५४०१ रिकवर हो चुके हैं। पीबीएम में १८१, कोविड केयर सेंटर में १२४ एवं ८२२ मरीज होम आइसोलेट हैं।

पीबीएम की स्थिति
पीबीएम अस्पताल के सुपर स्पेशियलिटी सेंटर में १७६ मरीज भर्ती हैं, जिसमें बीकानेर के १४३, नागौर के चार, श्रीगंगानगर के नौ, अजमेर व हरियाणा के तीन-तीन, चूरू के चार एवं भीलवाड़ा, छत्तीसगढ़, व जोधपुर का एक मरीज भर्ती हैं। सेंटर के आईसीयू में १९ मरीज हैं, जिनमें से ६ ऑक्सीजन, १२ बीआईपीएपी एवं एक वेंटीलेटर पर है। थर्ड फ्लोर में २४ मरीज ऑक्सीजन पर है। वर्तमान में ४३ मरीज चिंताजनक स्थिति में हैं।

coronavirus
Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned