बीकानेर में दो और पॉजिटिव, 73 वर्षीय महिला की मौत

- मृतक महिला के बेटे-बहू १५ मई को निजी बस से परिवार के साथ आए थे बीकानेर
- जिला व स्वास्थ्य विभाग ने प्रोटोकॉल के मुताबिक कराया अंतिम संस्कार
- बीकानेर में पॉजिटिव आंकड़ा हुआ १०६, मृतकों की संख्या ४

By: Jaiprakash

Published: 01 Jun 2020, 09:27 AM IST

बीकानेर। शहर में कोरोना का कहर जारी है। रविवार को दो और संक्रमित मिले, जिसमें से एक महिला मरीज की रिपोर्ट आने के दो घंटे बाद ही मौत हो गई। इसी के साथ बीकानेर में कोरोना से सातवीं और बीकानेर की चौथी मौत हो गई। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या १०६ हो गई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि रविवार को सुनारों की गुवाड़ क्षेत्र निवासी ७५ वर्षीय व्यक्ति और पुरानी गजनेर रोड चौखुंटी क्षेत्र १२ नंबर गली निवासी ७३ वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सुनारों की गुवाड़ निवासी व्यक्ति का भाई शनिवार को पॉजिटिव आया था। इसके परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। ७३ वर्षीय महिला के बेटे-बहू १३ मई को मुंबई से निजी बस में रवाना होकर १५ मई को बीकानेर आए थे। सभी ने १४ दिन को होम क्वारेंटाइन का समय पूरा कर लिया था।

इसके बाद वृद्धा की तबीयत खराब होने लगी। उन्हें निमोनिया व श्वांस की तकलीफ हुई। इस पर वृद्धा को पीबीएम अस्पताल के डी वार्ड में भर्ती थी। एसपी मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त प्राचार्य डॉ. एलए गौरी ने बताया कि ७३ वर्षीय महिला की रविवार दोपहर सवा तीन बजे मौत हो गई। यह महिला निमोनिया और श्वांस की तकलीफ थी। परिजनों ने २९ मई को अस्पताल में भर्ती कराया था। इस महिला की मौत के साथ बीकानेर में कोरोना से चौथी मौत हो गई। वही नागौर के तीन मरीजों भी मौत यहां हो चुकी है।

सुनारों की चेन ५३ की
सुनारों की गुवाड़ के ५५ वर्षीय मृतक व्यक्ति के परिजन और परिचितों की संक्रमित होने की चेन ५० पार हो गई है। रविवार को ८५ वर्षीय पॉजिटिव आए व्यक्ति के साथ अब तक इस चेन से जुड़े ५३ लोग पॉजिटिव हो चुके हैं। जबकि तेली लुहारों का मोहल्ले से 60 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी, जिसकी बाद में रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मृतका के संपर्क में आए 29 जने पॉजिटिव हुए थे।

कोविड-१९ वार्ड में ४८ भर्ती
सुपर स्पेशिलयिटी सेंटर के कोविड-१९ वार्ड में ४८ मरीज भर्ती हैं। श्फ्टि किया गया है। इनमें ४६ बीकानेर और एक-एक श्रीगंगानगर और नागौर का मरीज है। इनमें मरीजों में एक महिला मरीज ऑक्सीजन पर है।

10 जनों को पीबीएम भेजा
डिप्टी सीएमएचओ डॉ. योगेन्द्र तनेजा के नेतृत्व में स्वास्थ्य टीमें प्रभावित क्षेत्र चौखुंटी में पहुंच गई। स्वास्थ्य टीमों ने ७३ वर्षीय मृतक महिला के संपर्क में आए १० परिजनों को पीबीएम अस्पताल भेजा है। उन्होंने बताया कि महिला निजी बस में बीकानेर आई थी। उस बस में ३२ लोग सवार होकर आए थे।

यहां-यहां के मरीज आए अब
बीकानेर में गंगाशहर की चौपड़ा बाड़ी, रामरतन कोचर सर्किल के पास, शहर में तेली लुहारों का मोहल्ला, सुनारों का मोहल्ला, मुकीम बोथरा मोहल्ला, सेवगों की गली, मुक्ताप्रसाद कॉलोनी, रानीसर बास, तिलकनगर, चौखूंटी क्षेत्र १२ नंबर गली, जेएनवीसी, नोखा एवं नापासर से कोरोना मरीज रिपोर्ट हो चुके हैं।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned