बदले जाएंगे नहर के दो जर्जर गेट

बदले जाएंगे नहर के दो जर्जर गेट

Nikhil Swami | Publish: Mar, 17 2019 10:25:34 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

इंदिरा गांधी नहर में पानी की बंदी के दौरान मरम्मत कार्य किया जाएगा और इस दौरान दो स्थानों पर जर्जर गेट बदले जाएंगे। इसके लिए कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। नहरबंदी में पानी कम होने पर गंगानगर के ४१५ व बीकानेर के ५०७ आरडी में नए गेट लगाए जाएंगे।

बीकानेर. इंदिरा गांधी नहर में पानी की बंदी के दौरान मरम्मत कार्य किया जाएगा और इस दौरान दो स्थानों पर जर्जर गेट बदले जाएंगे। इसके लिए कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। नहरबंदी में पानी कम होने पर गंगानगर के ४१५ व बीकानेर के ५०७ आरडी में नए गेट लगाए जाएंगे।

 

यहां पर लगे गेट काफी पुराने हो चुके हैं। इनका बदला जाना लंबे समय से प्रस्तावित था। अतिरिक्त मुख्य अभियंता केएल जाखड़ (रेगुलेशन) ने बताया कि मुख्य नहर पर ३७ कार्य होंगे। इसमें मुख्य रूप से लाइनिंग का कार्य होगा। इसमें आरडी ६१२ से ६४० व ६६८ से ६७१ आरडी तक कार्य होगा। साथ ही बुर्जियों की मरम्मत भी कराई जाएगी।

 


विभाग तैयारी में जुटा
२५ मार्च से २५ अप्रेल तक नहरबंदी रहेगी। इस बीच मरम्मत का कार्य होगा। नहर विभाग इसकी तैयारियों में जुट गया है। दूसरी तरफ जलदाय विभाग भी पानी की आपूर्ति बनाए रखने के बंदोबस्त कर रहा है।

 

 

घरों में पहुंच रहा दूषित पानी
बीकानेर. वार्ड ५६ के कई मोहल्लों में दूषित पानी की आपूर्ति हो रही है। इससे बीमारियां फैलने की आशंका है। क्षेत्रवासियों ने रोष जताते हुए बताया कि वार्ड में पिछले दस दिन से दूषित पानी आ रहा है,कई बार अवगत करवाने के बाद भी जलदाय विभाग की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। क्षेत्र के अरसद अली ने बताया कि सर्वोदय बस्ती में दूषित पानी आ रहा है, शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned