scriptरिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया यूडीसी, किया गिरफ्तार | UDC arrested with bribe | Patrika News

रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया यूडीसी, किया गिरफ्तार

locationबीकानेरPublished: Oct 02, 2017 11:46:43 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

पशुधन सहायक से वेतन व एरियर बिल पास करने की एवज में आठ हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

bribe

रिश्वत

बीकानेर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की बीकानेर स्पेशल यूनिट ने पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक कार्यालय में कार्यरत यूडीसी को अपने ही विभाग के पशुधन सहायक से वेतन व एरियर बिल पास करने की एवज में आठ हजार रुपए की रिश्वत लेते रविवार शाम को रंगे हाथ गिरफ्तार किया। एसीबी टीम ने रिश्वत की राशि आरोपित यूडीसी की शर्ट की जेब से बरामद कर ली।
एसीबी स्पेशल यूनिट प्रभारी एएसपी परबतसिंह ने बताया कि परिवादी अमित ज्याणी राजेड़ू गांव के पशु चिकित्सालय में पशुधन सहायक है। उसका चार माह का वेतन बिल एवं एरियर बाकी था। वेतन व एरियर बिल पास कराने की एवज में यूडीसी तेजप्रकाश ने परिवादी से 10 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की। अमित ने 29 सितंबर को इसकी शिकायत की। उसी दिन एसीबी ने सत्यापन कराया।
सत्यापन के दौरान एसीबी ने परिवादी को दो हजार रुपए लेकर यूडीसी के पास भेजा। बाद में शेष आठ हजार रुपए एक अक्टूबर को देना तय हुआ। रविवार को परिवादी आठ हजार रुपए देने संयुक्त निदेशक पशुपालन विभाग कार्यालय में पहुंचा। रिश्वत राशि लेत ही एसीबी टीम ने उसे दबोच लिया। एसीबी ने रिश्वत राशि जब्त कर यूडीसी को गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई में एसीबी टीम के प्रेमचंद, कानाराम, मंगतुराम, गोपालराम, गजेन्द्रसिंह, दिलीपसिंह आदि शामिल थे।
पदाधिकारियों ने जयपुर बैठक में लिया हिस्सा
बीकानेर. राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम के पदाधिकारियों ने जयपुर में आयोजित एकदिवसीय प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लिया। कार्यकारिणी की मीटिंग में पीपीपी मोड के विरोध में सरकार के खिलाफ आंदोलन करने की रणनीति बनाई गई तथा यह तय किया गया कि सरकार ने जल्द ही पीपीपी मोड को वापस लेने का निर्णय नहीं किया तो राज्यव्यापी आंदोलन खड़ा किया जाएगा।
कार्यकारिणी की बैठक में सभी 33 जिलों से जिलाध्यक्ष, जिला मंत्री, कोषाध्यक्ष एवं निर्वाचन अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में प्रदेश महामंत्री वीरेन्द्र सिंह चौधरी, जिलाध्यक्ष प्रथम उदय नारायण सिंह, जिला मंत्री प्रथम जयराम चौधरी, जिलाध्यक्ष द्वितीय अशोक कुमार रामावत, जिलामंत्री द्वितीय नरेन्द्रसिंह ने भाग लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो