scriptआखिरकार कोटगेट पुलिस ने किया ईलू को गिरफ्तार | Ultimately police arrested Ilu | Patrika News

आखिरकार कोटगेट पुलिस ने किया ईलू को गिरफ्तार

locationबीकानेरPublished: Nov 02, 2017 01:07:23 pm

जितेन्द्र ऊर्फ ईलू को रखने से बीकानेर व नागौर जेल प्रशासन भी कतराता है।

police arrested
रानीबाजार औद्योगिक क्षेत्र से दो साल पहले खड़े ट्रक से उड़द दाल की बोरियां चुराने के मामले में आरोपित जितेन्द्र उर्फ इलू को आखिरकार कोटगेट पुलिस ने मंगलवार को नागौर जेल से प्रोडेक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को बुधवार को न्यायालय में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया है।
जांच अधिकारी उपनिरीक्षक समरवीरसिंह ने बताया कि आरोपित झुंझुनूं जिले के पिलानी निवासी जितेन्द्र उर्फ ईलू पुत्र राजकुमार को मंगलवार को बीकानेर लाया गया। उसे गुरुवार को फिर न्यायालय में पेश किया जाएगा। जांच अधिकारी के मुताबिक वर्ष 2015 में औद्योगिक क्षेत्र में खड़े ट्रक से उड़द की 20 बोरियां चोरी हुई थी।
इस संबंध में ट्रक चालक ने कोटगेट थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। जांच में पता चला कि चोरी जितेन्द्र उर्फ ईलू ने अपने साथियों के साथ की थी, लेकिन काफी तलाश के बाद भी वह पुलिस के हाथ नहीं लगा।
एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज
कबाड़ की आड़ में चोरी और डकैती का माल खरीदने, ट्रक लूटने, अनाज के गोदाम में डकैती समेत अन्य कई मामलों में वांछित जितेन्द्र के खिलाफ जयपुर निवासी किरण शेखावत ने विभाग के उच्चाधिकारियों को इसके विरुद्ध दर्ज मामलों की जानकारी दी। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने गत दिनों इसे गिरफ्तार किया था।
जितेन्द्र के विरुद्ध गत दस वर्षों में बीकानेर के कोटगेट थाना के अलावा बीछवाल, थाना गुढ़ा गौडजी कोतवाली, झुंझुनू, हमीरवास, पिलानी, बीदासर थाना, सरदारशहर, सिवाना जिला बाड़मेर, मलसीसर, राजगढ़, नोखा, कोतवाली, नागौर में एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं।
भेज दिया था वापस
जितेन्द्र ऊर्फ ईलू को रखने से बीकानेर व नागौर जेल प्रशासन भी कतराता है। गत महीने ईलू को नागौर जेल प्रशासन ने बीकानेर जेल भेजा, लेकिन यहां जेल प्रशासन ने उसे लेने से इनकार कर दिया और वापस नागौर भेज दिया। नागौर जेल प्रशासन का तर्क था कि आरोपित की गतिविधियां संदिग्ध हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो