scriptबीकानेर : अज्ञात जानवर के हमले से भेड़-बकरियों की मौत | unknown animal attack on cattle 12 died | Patrika News

बीकानेर : अज्ञात जानवर के हमले से भेड़-बकरियों की मौत

locationबीकानेरPublished: Nov 21, 2022 12:40:18 am

Submitted by:

Jitendra

ठुकरियासर के उदरासर गांव की रोही स्थित एक खेत में दर्जन से अधिक भेड़ व बकरी के बच्चों को किसी अज्ञात जानवर ने मार डाला। एक साथ कुछ ही समय में इन जानवरों की मौत से पूरा परिवार स्तब्ध रह गया।

अज्ञात जानवर के हमले से भेड़-बकरियों की मौत

बीकानेर : अज्ञात जानवर के हमले से भेड़-बकरियों की मौत

बीकानेर के ठुकरियासर के उदरासर गांव की रोही स्थित एक खेत में दर्जन से अधिक भेड़ व बकरी के बच्चों को किसी अज्ञात जानवर ने मार डाला। एक साथ कुछ ही समय में इन जानवरों की मौत से पूरा परिवार स्तब्ध रह गया। उदरासर गांव के गिधारीराम पुत्र कालूराम मेघवाल की एक दर्जन से अधिक भेड़ बकरियां किसी शिकारी जानवर ने मार दी। हालांकि जानवर का कोई पता नहीं चला है। गिरधारीराम ने बताया कि वे अपने खेत में बनी बाड़ी में रेवड़ को रखते हैं। रविवार को अपने रेवड़ को चराने के लिए खेत में ले गए और पीछे बाड़ी में भेड़ व बकरी के बच्चों को छोड़ा था।
कुछ ही समय बाद जब वापस आ कर देखा तो वे घायल मिले। इसमें भेड़ बकरी के 12 बच्चों की मौत हो गई और चार बाड़ी से गायब मिले हैं। लालचंद गोयल सहित बिरमसर व उदरासर के ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच कर जायजा लिया। एक साथ बड़ी संख्या में हुई इन पशुओं को की मौत से रोही क्षेत्र में दहशत का माहौल है। क्योंकि बड़ी संख्या में पशुपालक अपने पशुओं को खेतों में रखते हैं।
एक साथ इतनी मौत होने पर ग्रामीण चिंतित हो गए हैं। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि रेवड़ पर आवारा श्वानों ने हमला किया या कोई सियार, जरख आदि है। अगर सियार आदि कोई है तो वे कहां से यहां आ गए। एक साथ एक दर्जन पशुओं को मरना किसी एक जानवर का काम नहीं लगता। इनकी संख्या अधिक हो सकती है। ग्रामीण अब आसपास की रोही एवं वन क्षेत्र में खोज खबर करने की योजना बना रहे हैं। अन्य गांवों में भी लोगों को सचेत किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो