रावला-खाजूवाला के सामने पाकिस्तान आर्मी टैंकों के मूवमेंट के ट्वीट से एजेंसियां सक्रिय

bikaner news: ट्विटर अकाउंट से 8 मई को ट्वीट सार्वजनिक हुआ है। इसमें कहा गया है कि पश्चिमी बॉर्डर पर पाकिस्तानी आर्मी का अप्रत्याशित मूवमेंट देखने को मिला है। खासकर राजस्थान के रावला और खाजूवाला क्षेत्र के सामने। यह एलओसी पर भारतीय सेना की दबाव रणनीति को कम कराने की पाकिस्तान सेना की रणनीति हो सकती है।

By: dinesh swami

Published: 10 May 2020, 06:06 PM IST

-नया अकाउंट बनाकर किया गया है ट्वीट

एजेंसियों को भ्रमित करने की आशंका

बीकानेर. श्रीगंगानगर के रावला और बीकानेर जिले के खाजूवाला क्षेत्र के सामने पाकिस्तानी सीमा में पाक आर्मी के टैंकों के मूवमेंट के एक ट्वीट को लेकर सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। एक दिन पहले किया गया यह ट्वीट शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसके बाद सेना और बीएसएफ समेत सीमावर्ती इलाके में सक्रिय देश की खुफिया एजेंसियां पड़ताल में जुट गई। इस ट्वीट में दी जानकारी को एजेंसियां पूरी तरह सही नहीं मान रही, लेकिन एेसा करने के पीछे ट्विटर होल्डर की मंशा की छानबीन जरूर कर रही हैं।

यह है ट्वीट

17 अप्रेल को बने 'डॉ एपीआर007 नाम के ट्विटर अकाउंट से 8 मई को ट्वीट सार्वजनिक हुआ है। इसमें कहा गया है कि पश्चिमी बॉर्डर पर पाकिस्तानी आर्मी का अप्रत्याशित मूवमेंट देखने को मिला है। खासकर राजस्थान के रावला और खाजूवाला क्षेत्र के सामने। यह एलओसी पर भारतीय सेना की दबाव रणनीति को कम कराने की पाकिस्तान सेना की रणनीति हो सकती है। शत्रु सीमा में 32 नए टैंक तैनात कर कई अस्थायी कैम्प 20 किलोमीटर भीतर तक बनाए गए हैं।

एजेंसियां कर रही पड़ताल

पाक सीमा में पश्चिमी बॉर्डर पर पाक आर्मी के मूवमेंट की इस सूचना की पड़ताल शुरू हो गई है। एक एजेंसी के अधिकारी ने इसे पूरी तरह खारिज करते हुए इसे जानबूझकर पड़ोसी देश की ओर से जारी करने की आशंका जताई है। एेसा करना एजेंसियों को भ्रमित करने का प्रयास भी हो सकता है। वहीं एक अन्य एजेंसी के अधिकारी ने पाकिस्तान में सेना के मूवमेंट की सूचना को पूरी तरह से खारिज नहीं किया।

सैन्य अधिकारी कर सकते हैं दौरा

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान आर्मी के मूवमेंट की सोशल मीडिया में आई खबर के बाद आर्मी के बड़े अधिकारी इस क्षेत्र का दौरा कर सकते हैं। संभवतया इसी सप्ताह यह दौरा हो सकता है। वहीं पाक सीमा में 20 किलोमीटर अंदर की हलचल पर सीमा सुरक्षा बल की नजर भी रहती है। अभी बॉर्डर पर बीएसएफ को भी अर्लट किया गया है।

dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned