नामांकन पत्र भरने की हुई प्रक्रिया, नाम वापसी आज

उरमूल संघ चुनाव : 12 संचालक मंडल और अध्यक्ष का होना है चुनाव
12 वार्डो में से 9 वार्डो में एक-एक उम्मीदवार

By: Vimal

Published: 09 Apr 2021, 09:38 AM IST

बीकानेर. उत्तरी राजस्थान सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड बीकानेर के संचालक मंडल सदस्यों के निर्वाचन की प्रक्रिया गुरुवार को नामांकन पत्र भरने के साथ शुरू हुई। श्रीगंगानगर सर्किल स्थित उरमूल भवन में हुई नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवार अपने-अपने समर्थकों के साथ नामांकन पत्र भरने पहुंचे। उम्मीदवारों ने सुबह 9.30 बजे से मध्याह्न 12.30 बजे तक निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार बारठ के समक्ष नामांकन पत्र प्रस्तुत किए।

निर्वाचन अधिकारी के अनुसार कुल 17 नामांकन पत्र प्राप्त हुए। जांच में सभी नामांकन पत्र वैद्य पाए गए। नामांकन पत्र भरने की निर्धारित अवधि के बाद प्राप्त नामांकन पत्रों के उम्मीदवारों की सूची प्रकाशित की गई। दोपहर 1.30 बजे से 4.30 बजे तक प्राप्त नामांकन पत्रों की जांच की गई। नामांकन पत्रों की जांच के बाद निर्वाचन अधिकारी ने संचालक मंडल सदस्यों के वैद्य पाए गए नामांकन पत्रों के उम्मीदवारों की सूची प्रकाशित की।

 

नौ वार्डो में एक-एक, तीन वार्डो में दो से अधिक उम्मीदवार
नामांकन पत्र जांच के बाद वैद्य पाए गए नामांकन पत्रों की सूची निर्वाचन अधिकारी की ओर से जारी की गई। सूची के अनुसार वार्ड संख्या 1,2,4,5,6,9,10,11,12 में एक-एक उम्मीदवार है। जबकि वार्ड संख्या 3, 7 और 8 में दो या इससे अधिक उम्मीदवार है। वार्ड संख्या 3 और 8 में दो-दो तथा वार्ड संख्या 7 में चार उम्मीदवारों के नामांकन पत्र वैद्य पाए गए। उरमूल संघ के 12 वार्डो में से 9 वार्डो के लिए एक-एक नामांकन पत्र प्राप्त हुआ है।

 

नाम वापसी आज
उरमूल संघ संचालक मंडल सदस्यों के नामांकन पत्रों की जांच के बाद शुक्रवार को दोपहर 2 बजे तक नाम वापसी हो सकेगी। निर्वाचन अधिकारी के अनुसार उम्मीदवार सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक नाम वापस ले सकेंगे। नाम वापसी के निर्धारित समय के बाद चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा। मतदान यदि आवश्यक हुआ हो तो 12 अप्रेल को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होगा। मतदान के तुरंत बाद मतगणना की जाएगी

Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned