scriptसड़क निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग, लोगों ने रुकवाया काम | Use of poor material in road construction people stopped work | Patrika News

सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग, लोगों ने रुकवाया काम

locationबीकानेरPublished: Nov 08, 2017 12:56:39 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

निर्माण में घटिया सामग्री को लेकर ग्रामीणों ने कार्य शुरू होने से पहले ही रुकवा दिया और सामग्री बदलने की बात कही।

display

प्रदर्शन

बज्जू . कस्बे के बीकानेर सड़क पर सहायक अभियंता कार्यालय में सीमेंट सड़क निर्माण में घटिया सामग्री को लेकर ग्रामीणों ने मंगलवार को कार्य शुरू होने से पहले ही रुकवा दिया और सामग्री बदलने की बात कही। मंगलवार को सहायक अभियंता कार्यालय में बीकानेर सड़क से कार्यालय तक करीब 100 मीटर सड़क निर्माण कार्य शुरू हुआ।
मौके पर ही पहुंचे ग्रामीणों ने कार्य रुकवा दिया। ग्रामीण ओमप्रकाश गोदारा और रामकुमार गोदारा मिठडिय़ा ने बताया कि निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा था। बारिश में सीसी टाइलों को नुकसान होगा। इसको लेकर विभाग के अधिकारियों को भी अवगत करवाया है।
सड़क पर बिखरे कंकड़, हादसे का डर
बज्जू. मोडायत-शास्त्रीनगर सड़क पर लम्बे समय से कंकर वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बने है। ग्रामीणों ने बताया कि इनसे कई बार मोटरसाइकिल सवार दुर्घटना के शिकार हुए हैं तो आमने-सामने से वाहन आने पर निकलना मुश्किल हो जाता है। ग्रामीण सदासुख धारणिया ने बताया कि सड़क निर्माण के लिए ये कंकड़ डाली गई है इसे जल्द हटाया जाए। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता है। खतरनाक मोड़ पर कंकर बिखरे होने वाहन चालकों को समस्या उठानी पड़ रही है।
पैचवर्क के नाम पर हो रही खानापूर्ति
सुरनाणा. भले ही राज्य सरकार ग्रामीण अंचल के गांवों को सड़क से जोडकर विकास कार्य का वादा कर रही हो लेकिन पहले से बनी सड़कों पर सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा मरम्मत के नाम पर पेचवर्क कर रही है। वह भी महज खानापूर्ति। ऐसा ही देखने को मिला कालू कस्बे से सहजरासर, कुजटी व खारी वाया धीरेरा स्टेशन की तरफ जाने वाले जर्जर सडक मार्ग पर।
गौरतलब है कि इन गांवों के ग्रामीणों द्व्रारा लम्बे समय से इस जर्जर सडक की मरम्मत की मांग कर रहे थे लेकिन विभाग मरम्मत कार्य महज खानापूर्ति रहा है। इस पर ग्रामीणों ने रोष जताया है। ग्रामीण हीरालाल मोटसरा ने बताया कि पेचवर्क के दौरान अनदेखी के चलते जगह-जगह गड्ढे छोड़ दिए हैं। इससे हर समय हादसे की आंशका रहती है। गांव के बजरंग मूंड ने बताया कि प्रशासन को अवगत करवाकर सडृक पर दुबारा पेचवर्क की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो