scriptअनिवार्य विषयों के पद स्वीकृत करने सहित विभिन्न मुद्दों को उठाया | Various issues were raised including sanctioning posts of compulsory s | Patrika News

अनिवार्य विषयों के पद स्वीकृत करने सहित विभिन्न मुद्दों को उठाया

locationबीकानेरPublished: Jul 15, 2020 01:05:20 am

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

bikaner news – Various issues were raised including sanctioning posts of compulsory subjects

अनिवार्य विषयों के पद स्वीकृत करने सहित विभिन्न मुद्दों को उठाया

अनिवार्य विषयों के पद स्वीकृत करने सहित विभिन्न मुद्दों को उठाया

बीकानेर.
अनिवार्य विषयों के पद स्वीकृत करने, विज्ञान संकाय खोलने तथा स्थानांतरण करने सहित वरिष्ठता विलोपित होने का मुद्दा शिक्षक संगठनों ने उठाना शुरू कर दिया है। राजस्थान एलिमेंट्री एण्ड सैकण्डरी टीचर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष मोहर सिंह सलावद के आह्वान पर शिक्षकों की 11 सूत्री मांगों को लेकर राज्य भर से मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजे जा रहे हैं।
सलावद ने बताया कि संघ की ओर से शिक्षकों की महत्वपूर्ण जायज मांगो की ओर संगठन द्वारा समय-समय पर निरन्तर उठाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य के शिक्षा गु्रप -२ के आदेशानुसार प्रति तीन वर्ष बाद स्टाफिंग पैटर्न की समीक्षा करवाते हएु राज्य में सत्र 2013-14 से 2014-15 में क्रमोन्नत उच्च माध्यमिक विद्यालयों में अनिवार्य हिंदी एवं अंग्रेजी व्याख्याताओ के पद स्वीकृत करने, सीधी भर्ती पर तृतीय श्रेणी का जिला एवं वरिष्ठ अध्यापक का अंतर मंडल स्थानान्तरण पर वरिष्ठता का विलोपन नहीं करने सहित राज्य में डार्क जोन समाप्त करने की मांग उठाई जा रही है।
उन्होंने बताया कि प्रबोधकों की वरिष्ठ प्रबोधक पद पर पदोन्नति करने, चित्रकला, संगीत एवं पुस्तकालय अध्यक्ष के पद पर भी नियमित पदोन्नति करने, रीट भर्ती परीक्षा 2018 में शेष रहे लेवल प्रथम के 2750 एवं लेवल द्वितीय के 3500 पद एवं रीट 2016 लेवल द्वितीय अंग्रेजी के 826 पदों पर वरियता सूची जारी करने तथा रीट 2020 को आयोजित करवाने की मांग करते हुए मुख्यममंत्री और शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजे गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो