वेटरनरी प्रवेश परीक्षा 10 को, बीकानेर में कुल इतने केन्द्र

राजस्थान प्री-वेटरनरी टेस्ट-2018 का आयोजन 10 जून को होगा।

By: dinesh swami

Published: 07 Jun 2018, 10:24 AM IST

बीकानेर. राजस्थान पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विवि की ओर से बीवीएससी एण्ड एएच) पाठ्यक्रम वर्ष 2018-19 में प्रवेश के लिए राजस्थान प्री-वेटरनरी टेस्ट-2018 का आयोजन 10 जून को होगा। बुधवार को कुलपति प्रो. बी.आर. छीपा ने कुलपति सचिवालय में डीन-डायरेक्टर, परीक्षा पर्यवेक्षकों और सहायक पर्यवेक्षकों की बैठक ली। कुलपति ने निर्देश दिए कि परीक्षा केन्द्रों पर पूरी निगरानी और सुरक्षित परीक्षा के लिए आपसी समन्वय से काम करें। आरपीवीटी समन्वयक प्रो. हेमन्तदाधीच ने बताया कि सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन प्रवेश पत्र जारी किए हैं। परीक्षार्थियों को प्रात: 9:30 बजे तक परीक्षा केन्द्र में प्रवेश मिलेगा।

 

बीकानेर में 17 केन्द्र
इस परीक्षा में प्रदेश के २० हजार २१७ परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षार्थियों के आई कार्ड ऑन लाइन जारी कर दिए गए हैं। परीक्षार्थी आवेदन के समय भरा लॉग इन से आई कार्ड को डाउन लोड कर सकते हैं। यह परीक्षा १० जून को एक पारी में सुबह १० बजे से १ बजे तक होगी।

 

साढ़े आठ बजे से साढे नौ बजे के बीच आई कार्ड के साथ परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया जाएगा। बीकानेर में १७ परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इन केन्द्रों में ८ हजार १४७ परीक्षार्थी परीक्षा दे सकेंगे। इसी तरह जयपुर में २२ परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इन केन्द्रों में १२ हजार ७० परीक्षार्थी परीक्षा दे सकेंगे। यह परीक्षा राजस्थान पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान वि.वि. बीकानेर की ओर से आयोजित की जा रही है। परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली गई है।

 


विवि में १५ कुण्डीय महायज्ञ आज
बीकानेर. महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय बीकानेर का पन्द्रहवां स्थापना दिवस गुरुवार को समारोहपूर्वक मनाया जाएगा। सुबह ६ बजे से हमारा संकल्प समर्थ विश्वविद्यालय के तहत संस्कारी, समृद्ध व खुशहाल विश्वविद्यालय के लिए १५ कुण्डीय महायज्ञ का आयोजन होगा। यह बात बुधवार को आयोजित प्रेसवार्ता में महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. भागीरथसिंह बिजारणियां ने कही। महायज्ञ के बाद आयोजित स्वास्थ्य शिविर में कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। इस दौरान परीक्षा नियंत्रक जेएस खीचड़, उपकुलसचिव डॉ. बिट्ठल बिस्सा व कमल शर्मा आदि उपस्थित थे।

dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned