scriptवेटरनरी के एनसीसी कैडेटों ने जीते पांच स्वर्ण पदक | Veterinary NCC cadets won five gold medals | Patrika News

वेटरनरी के एनसीसी कैडेटों ने जीते पांच स्वर्ण पदक

locationबीकानेरPublished: Jan 04, 2020 08:24:30 pm

Submitted by:

Ramesh Bissa

बीकानेर.कासारगौड़ (केरल) में आयोजित राष्ट्रीय एनसीसी शिविर में वेटरनरी विश्वविद्यालय की 1 राज आर एण्ड वी स्कवाड्रन एनसीसी कैडेट्स ने अलग-अलग प्रतियोगिताओं में 5 स्वर्ण और एक रजत पदक हासिल किया है।

Veterinary NCC cadets won five gold medals

वेटरनरी के एनसीसी कैडेटों ने जीते पांच स्वर्ण पदक

बीकानेर.कासारगौड़ (केरल) में आयोजित राष्ट्रीय एनसीसी शिविर में वेटरनरी विश्वविद्यालय की 1 राज आर एण्ड वी स्कवाड्रन एनसीसी कैडेट्स ने अलग-अलग प्रतियोगिताओं में 5 स्वर्ण और एक रजत पदक हासिल किया है। 21 दिसम्बर से 1 जनवरी तक आयोजित ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारतÓ राष्ट्रीय शिविर में देशभर के 600 एनसीसी कैडेट््स शामिल हुए।
इस शिविर का उदद्ेश्य सांस्कृतिक, धार्मिक और भौगोलिक बाधाओं को दूर करके एनसीसी कैडेटों की बीच राष्ट्रीय एकता की भावना को बढ़ावा देना है। एनसीसी कैडेटों की बीच राष्ट्रीय एकता की भावना को बढ़ावा देना है। सहायक एनसीसी ऑफिसर लेफ्टिनेंट डॉ. सुनीता चौधरी ने बताया कि वेटरनरी विश्वविद्यालय 1 राज आर.एण्ड.वी स्कवाड्रन एनसीसी, के छात्र-छात्राओं ने खेलकूद और सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में प्रदर्शन किया। रस्साकशी मुकाबले में अखिल तिवारी, शुभम शर्मा,दीपक देवड़ा और वॉलीबाल में ओमप्रकाश सोलंकी ने स्वर्ण पदक हासिल किए।
अखिल तिवारी ने वाद-विवाद में प्रथम रहकर स्वर्ण जीता। पायल मीणा ने पोस्टर मेकिंग में रजत पदक हासिल किया। लेफ्टिनेंट कर्नल अशोक सिंह राठौर ने कैडेटों की सराहना की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो