scriptवेटरनरी विवि ने घोषित की तिथियां, स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए काउंसलिंग आज से | Veterinary University | Patrika News

वेटरनरी विवि ने घोषित की तिथियां, स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए काउंसलिंग आज से

locationबीकानेरPublished: Aug 28, 2018 09:55:27 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

वेटरनरी विश्वविद्यालय में बीवीएससी एण्ड एएच पाठ्यक्रम (सत्र 2018-19) के प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए आरपीवीटी के आधार पर काउंसलिंग का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है।

Veterinary University

Veterinary University

बीकानेर. वेटरनरी विश्वविद्यालय में बीवीएससी एण्ड एएच पाठ्यक्रम (सत्र 2018-19) के प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए आरपीवीटी के आधार पर काउंसलिंग का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। केन्द्रीय स्नातक भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष ने बताया कि दिव्यांग श्रेणी के पात्र अभ्यर्थियों को 28 अगस्त को सुबह 9 बजे राजुवास के क्लिनिकल मेडिसिन विभाग में काउंसलिंग के लिए आना होगा। यहां सीट आवंटित करके मूल प्रपत्रों की जांच और फीस आदि जमा कर प्रवेश दिया जाएगा।
31 अगस्त को काउंसलिंग के द्वितीय चरण के लिए पात्र अभ्यर्थियों को कॉलेज व सीट के लिए ऑनलाइन आवंटन पत्र जारी किए जाएंगे। इन अभ्यर्थियों की 4 सितम्बर को सुबह 9 बजे वेटरनरी विवि के ऑडिटोरियम में काउंसलिंग होगी। इसके बाद मूल प्रपत्रों की जांच कर महाविद्यालयों में प्रवेश दिया जाएगा। इसी दिन अगली काउंसलिंग से पूर्व कॉलेज प्राथमिकता के विकल्प भी लिए जाएंगे। 7 सितम्बर को तीसरी काउंसलिंग की सीट आवंटन के लिए पात्र अभ्यर्थियों को आवंटन पत्र ऑनलाइन उपलब्ध करवाए जाएंगे। इन अभ्यर्थियों को 11 सितम्बर को सुबह 9 बजे से वेटरनरी विवि में मूल प्रपत्रों की जांच व फ ीस आदि जमा कर प्रवेश दिया जाएगा। चौथी काउंसलिंग के लिए पात्र अभ्यर्थियों को आवंटन पत्र 14 सितम्बर को वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। इनकी काउंसलिंग 18 सितम्बर को सुबह 9 बजे से वेटरनरी विवि में होगी।

कांग्रेस का धरना अब ३० से

बीकानेर. गोशाला निर्माण में हो रही देरी के विरोध में कांग्रेस नेता गोपाल गहलोत के नेतृत्व में अनिश्चितकालीन धरना अब ३० अगस्त से प्रारम्भ होगा। गहलोत ने बताया कि पूर्व में यह धरना २८ अगस्त से प्रारम्भ करने की घोषणा की गई थी, लेकिन चूरू में कांग्रेस की २८ अगस्त को प्रस्तावित संकल्प रैली के कारण अब धरना नगर निगम के आगे ३० अगस्त से प्रारम्भ किया जाएगा।
राठौड़ जिलाध्यक्ष मनोनीत

बीकानेर. कामधेनू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेन्द्रसिंह सांखला ने बीकानेर जिले की कार्यकारिणी का गठन कर कमलसिंह राठौड़ को जिलाध्यक्ष मनोनीत किया है। उदयसिंह को पूगल तहसील कोषाध्यक्ष, कैलाश मेघवाल को डूंगरगढ़ तहसील प्रचार प्रमुख, कानसिंह भाटी को श्रीकोलायत तहसील उपाध्यक्ष और विजयभान को लूनकरणसर नगर सचिव मनोनीत किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो