scriptछात्रसंघ चुनाव : बीकानेर में नामांकन के समय लिंगदोह समिति की सिफारिशों का उल्लंघन, प्रशासन मौन | Violation of Lyngdoh Committee's recommendations at the time of nomina | Patrika News

छात्रसंघ चुनाव : बीकानेर में नामांकन के समय लिंगदोह समिति की सिफारिशों का उल्लंघन, प्रशासन मौन

locationबीकानेरPublished: Aug 23, 2019 10:20:22 am

Submitted by:

Jitendra

Violation of Lyngdoh Committee’s recommendations at the time of nomination in Bikaner, administration silent : बीकानेर. छात्रसंघ चुनाव के लिए गुरुवार को नामांकन के दौरान छात्रनेताओं व उम्मीदवारों ने लिंगदोह समिति की सिफारिशों का जमकर उल्लंघन किया। राजकीय महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय की उम्मीदवार डीजे के साथ नामांकन भरने आई तो राजकीय डूंगर महाविद्यालय में उम्मीदवार अपने छात्रसंगठनों की प्रचार सामग्री भी साथ लाए।

Violation of Lyngdoh Committee's recommendations at the time of nomina

छात्रसंघ चुनाव : बीकानेर में नामांकन के समय लिंगदोह समिति की सिफारिशों का उल्लंघन, प्रशासन मौन

बीकानेर. छात्रसंघ चुनाव के लिए गुरुवार को नामांकन के दौरान छात्रनेताओं व उम्मीदवारों ने लिंगदोह समिति की सिफारिशों का जमकर उल्लंघन किया। राजकीय महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय की उम्मीदवार डीजे के साथ नामांकन भरने आई तो राजकीय डूंगर महाविद्यालय में उम्मीदवार अपने छात्रसंगठनों की प्रचार सामग्री भी साथ लाए। इन सब को देखते हुए भी कॉलेज प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की। लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुसार कॉलेज परिसर में नामांकन के दौरान छात्र किसी भी तरह की सामग्री व डीजे लेकर नहीं आ सकते, फिर भी उम्मीदवारों ने डीजे के साथ रैली निकालकर आए।
अभिजीत मुहूर्त में नामांकन दाखिल
कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में गुरुवार को सुबह १० से ३ बजे तक नामांकन भरने का समय था, लेकिन उम्मीदवारों ने सुबह ११:४० बजे तक नामांकन नहीं भरा। उम्मीदवारों ने बताया कि ज्योतिषी से पूछकर ही नामांकन भरा है। ज्योतिषी ने बताया कि नामांकन भरने का समय ११:४० बजे बाद सही है। शहर के सभी कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में ११:४० बजे बाद ही नामांकन भरने शुरू हुए। सुबह ११:४० बजे के बाद अभिजीत मुहूर्त शुरू हुआ।
कोई ऊंट पर तो कोई रैली के साथ आया
इस बार छात्रसंघ चुनाव में कई उम्मीदवार अनूठे तरीक से नामांकन भरने गए। महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय में निर्दलीय प्रत्याशी ऊंट पर बैठकर नामांकन भरने विश्वविद्यालय पहुंची। उनके पीछे गाडि़यों का काफिला चलता रहा। वहीं राजकीय महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय व महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राएं डीजे की धुन पर नाचते-गाते हुई नामांकन भरने पहुंचे। कई उम्मीदवार बड़ी रैली के साथ आए।
विश्वविद्यालय में नियमों को लेकर असमंजस
महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय में चुनाव के लिए आवेदन जमा कराने आए उम्मीदवारों में नियमों को लेकर असमंजस रहा। विवि में कई उम्मीदवार पहले कॉलेज में चुनाव लड़ चुके हैं और अब विश्वविद्यालय से चुनाव लड़ रहे हैं। विवि के चुनाव अधिकारियों ने उम्मीदवारों को चुनाव के नियमों की जानकारी दी कि अगर एक बार चुनाव लड़ा है तो दोबारा नहीं लड़ सकते है। चुनाव अधिकारियों ने बताया कि पिछले साल छात्रसंघ चुनाव के नियमों में बदलाव किया गया है। एेसे में कई छात्रों ने कहा कि हमें तो आवेदन करना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो