scriptचित्रों से दिया शत -प्रतिशत मतदान का संदेश | Voter awareness campaign | Patrika News

चित्रों से दिया शत -प्रतिशत मतदान का संदेश

locationबीकानेरPublished: Apr 16, 2019 11:08:02 pm

Submitted by:

Atul Acharya

बीकानेर.मतदाता जागरुकता अभियान के तहत मंगलवार को पब्लिक पार्क में जिला निर्वाचन विभाग की ओर से लाइव पेंटिंग का आयोजन किया गया।

Voter awareness campaign

चित्रों से दिया शत -प्रतिशत मतदान का संदेश

बीकानेर.मतदाता जागरुकता अभियान के तहत मंगलवार को पब्लिक पार्क में जिला निर्वाचन विभाग की ओर से लाइव पेंटिंग का आयोजन किया गया। इसमें डूंगर कॉलेज, रामपुरिया कॉलेज सहित शहर के विभिन्न कॉलेजों के विद्यार्थियों ने मतदान करने का संदेश अपने चित्रों के माध्यम से दिया। जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पाल गौतम ने तुलिका चलाते हुए बीकानेर के निर्वाचन ‘लोगोÓ में रंग भरे। उन्होंने युवा चित्रकारों की ओर से बनाए गए पोस्टर, कार्टून और केरीकेचर की सराहना करते हुए कहा कि इन चित्रों को कलक्ट्रेट सभागार में प्रदर्शित किया जाएगा। सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग को पुरस्कार दिए जाएंगे। पुलिस अधीाक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने भी लाइव पेंटिंग की सराहना की। इस दौरान निर्वाचन विभाग सहित पुलिस प्रशासन और स्वीप प्रकोष्ठ के अधिकारी मौजूद रहे।
चित्रकारों में दिखा गजब का उत्साह
‘लाइव पेंटिंग’ के दौरान चित्रकारों में गजब का उत्साह देखा गया। चित्रकारों द्वारा बीकानेर के निर्वाचन लोगो, मस्कट ‘काकोसा’ तथा मतदाताओं को प्रेरित करते हुए आकर्षक चित्र बनाए। इस दौरान युवाओं में ‘काकोसा’ के साथ ‘सेल्फी’ का क्रेज देखा गया तो ‘ई-संकल्प’ करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी के हस्ताक्षरयुक्त डिजीटल प्रमाण पत्र भी प्राप्त किए। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी कुमारपाल गौतम ने शत-प्रतिशत मतदान की शपथ भी दिलाई तथा दूसरों को भी इसके लिए पे्ररित करने का आह्वान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो