शुभंकर जारी: 'काकोसा' देंगे मतदान का संदेश

'काकोसा रो कैणो' कार्टून सीरीज जारी होगी

By: dinesh swami

Published: 15 Nov 2018, 08:48 AM IST

बीकानेर. निर्वाचन विभाग विधानसभा चुनावों के दौरान शत-प्रतिशत मतदान के प्रयासों में जुटा हुआ है। स्वीप कार्यक्रम के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।
विधानसभा चुनावों को लेकर बुधवार को जिले का मतदान शुभंकर 'काकोसाÓ जारी किया गया। यह शुभंकर मतदाताओं को मतदान के लिए संदेश देगा। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने कलक्ट्रेट में इसका विमोचन किया।
डॉ. गुप्ता ने कहा कि इस शुभंकर के माध्यम से प्रतिदिन 'काकोसा रो कैणोÓ कार्टून सीरीज जारी की जाएगी। इस अवसर पर स्वीप प्रभारी अजीत सिंह, उपखण्ड अधिकारी मोनिका बलारा, राजेन्द्र जोशी, अनूप गोस्वामी आदि मौजूद थे।

 

रौबीले देंगे संदेश, निकालेंगे पैदल मार्च
बीकानेर के रौबीले गुरुवार को पैदल मार्च निकालकर 'शत-प्रतिशत मतदानÓ का संदेश देंगे। सहायक पर्यटन अधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह के अनुसार पारम्परिक वेशभूषा में सजे-धजे रौबीले दोपहर 3 बजे कलक्ट्रेट परिसर से पैदल मार्च निकालेंगे। वहीं गुरुवार को सुबह 11 बजे मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में बैठक होगी।
इसमें निजी चिकित्सक तथा दवा विक्रेता संघ के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। बैठक में मतदाता जागरूकता अभियान में भागीदारी के संबंध में चर्चा होगी।

Show More
dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned