बड़े हादसा का इंतजार कर रहा निगम, नाले में फिर गिरा गोधा

राजविलास कॉलोनी में पार्क के पास खुला पड़ा है नाला चैम्बर

 

By: Vimal

Published: 24 Jun 2021, 06:56 PM IST

बीकानेर. सर्किट हाउस के पास राजविलास कॉलोनी में महाराणा प्रताप पार्क के पास खुले पड़े नाले के चैम्बर में बुधवार को एक गोधा गिर गया। बड़ी मशक्कत के बाद इस गोधे को निकाला जा सका। नाले में गोधे के गिरने की सूचना मिलते ही नगर निगम को इसकी सूचना दी गई। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि निगम कार्मिकों के पास नाले में उतरने के लिए पर्याप्त संसाधन ही नहीं थे।

सीढी की मदद से नाले में उतरे कार्मिक एक बार गर्मी और उमस के कारण बाहर निकल आए। फिर अंदर गए और गोधो को रस्से से बांधकर जेसीबी की मदद से बाहर निकाला गया। इस नाले में पहले भी गोवंश गिर चुका है। स्थानीय नागरिकों की ओर से कई बार नगर विकास न्यास और नगर निगम से इस नाले के चैम्बर को बंद करवाने की मांग की जा चुकी है, लेकिन न न्यास सुनवाई कर रहा है औरना ही नगर निगम। बारिश के मौसम के दौरान सडक़ के समानान्तर यह नाला चैम्बर होने के कारण बड़ा हादसा हो सकता है।

 

पत्रिका ने उठाया था मुद्दा
महाराणा प्रताप पार्क के पास खुले पड़े नाला चैम्बर के कारण हो सकने वाले हादसे को लेकर राजस्थान पत्रिका में ‘बारिश के दौरान यह लापरवाही हो सकती है जानलेवा’ शीर्षक से समाचार को प्रमुखता से प्रकाशित कर इस खुले नाले चैम्बर की समस्या को उठाया था। इस समाचार में यह आशंका व्यक्त की थी कि इस खुले चैम्बर के कारण कभी भी हादसा हो सकता है। निगम प्रशासन ने महज इस खुले चैम्बर के पास रेत से भरे कट्टे रखकर इतिश्री कर ली। इस समस्या की ओर गौर नहीं करने से बुधवार को एक बार फिर एक गोधा इस खुले चैम्बर के कारण करीब २० गहरे नाले में गिर गया। पहले भी इसी स्थान पर एक गोवंश नाले में गिर चुका है। नाले के ऊपर सडक़ मार्ग, पार्क होने और कवर होने से गोधे को निकालने में बड़ी दिक्कत हुई।

Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned